बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल की सदस्यता रद्द कराने को एकजुट हुआ विपक्ष तो मुसलमानों के लिए फिर कुछ ऐसा बोल गए बचौल

बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल की सदस्यता रद्द कराने को एकजुट हुआ विपक्ष तो मुसलमानों के लिए फिर कुछ ऐसा बोल गए बचौल

बिहार. बिहार विधानसभा में सोमवार को बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल की सदस्यता रद्द कराने की मांग को लेकर विपक्ष के सदस्यों ने खूब हंगामा किया. सदन की कार्यवाही के पूर्व ही भाकपा माले के सदस्यों ने विधानमंडल के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं, कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के सदस्य एकजुटता दिखाते हुए बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल के उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने मुसलमानों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. विपक्ष ने उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की. 

इसे लेकर विपक्ष के सदस्य काफी हंगामा करते रहे. विधानसभा में विपक्ष ने बीजेपी विधायक के बयान पर बहस करने की मांग की. इसपर विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि ये अच्छी बात है कि सभी की संविधान पर आस्था है. उन्होंने कहा कि इस धरती पर जिसने जन्म लिया है चाहे वो किसी जाति, धर्म का हो, उसका समान अधिकार है. 

हालांकि जहां सदन में बचौल के बयान को लेकर हंगामा होता रहा वहीं सदन के बाहर बचौल ने फिर से मुसलमानों को लेकर अपना मत प्रकट किया. उन्होंने कहा कि  हम पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जैसे मुस्लिम को पूजनीय मानते हैं. लेकिन, जो खाते हैं इस देश का और गाते हैं किसी और देश का हमने वैसे लोगों के लिए कहा कि उनके वोटिंग राइट्स को खत्म कर दिया जाए. 

वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को भाजपा द्वारा हिंदू-मुस्लिम में बांटने के आरोप पर बचौल ने कहा कि ऐसा होना चाहिए. यूपी के चुनाव 80-20 में होने की जो बात की जा रही है उसमें 80 फीसदी सीट भाजपा जीतेगी शेष में विपक्ष रहेगा. 


Suggested News