बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कौन गलत कौन सही..? कंस्ट्रक्शन कंपनी की CMD और महिला निदेशक में विवाद बढ़ा, सीएमडी ने गबन का किया केस..अब 'निदेशक' ने गंभीर आरोपों में IG से लेकर SSP तक दिया आवेदन

कौन गलत कौन सही..? कंस्ट्रक्शन कंपनी की CMD और महिला निदेशक में विवाद बढ़ा, सीएमडी ने गबन का किया केस..अब 'निदेशक' ने गंभीर आरोपों में IG से लेकर SSP तक दिया आवेदन

PATNA: राजधानी पटना में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की सीएमडी और महिला निदेशक में ठन गई है.महिला सीएमडी ने अपने महिला निदेशक पर धोखाधड़ी कर कंपनी का 1.47 करोड़ की राशि खुद व अपने भाई के खाते में डालने का आरोप लगा श्रीकृष्णा पुरी थाने में केस दर्ज करा दी है. शिकायत के बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. अब महिला निदेशक जो दस साल से अधिक समय से कंपनी से जुड़ी है, उसने इन तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.साथ ही सीएमडी के पति पर ही संगीन आरोप लगाकर पटना आईजी से लेकर एसएसपी व श्रीकृष्णापुरी थाने में आवेदन दिया गया है.  

विवाद बढ़ा, निदेशक ने भी आईजी से लेकर थाने में दिया आवेदन 

गृह वाटिका होम्स की निदेशक अनीता कुमारी पर सीएमडी खुशबू झा ने केस दर्ज किया. अब अनीता की मां  ने कहा है कि गबन का जो आरोप लगाया गया है वह पूरी तरह से गलत है. पुलिस कंपनी के सारे बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट मंगाए. साथ ही यूपीआई पेमेंट का डीप रिकार्ड तलब करे,ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो. जांच के बाद आवेदक और सहयोगियों के खिलाफ दं.प्र.सं. के 182 और 211 के तहत कार्रवाई की जाय. अनीता की मां ने पुलिस को जो आवेदन दिए हैं उसमें कंपनी की सीएमडी के पति रंजीत झा पर 15 केस के उल्लेख किया है. अभियुक्त अनीता की मां बसंती देवी ने पटना के आईजी, एसएसपी और एस.के. पुरी थाने को दिए आवेदन में कहा है कि मेरी बेटी अनीता और बेटा अपूर्ति को अभियुक्त बनाया गया है. 27 मई को मेरी बेटी अनीता कुमारी ग्रीन वाटिका होम्स में इकरारनामा के तहत काम करने गई तो कंपनी की सीएमडी ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर मारपीट किया और गलत व्यवहार किया. साथ ही अंदर बंद कर दिया. मुझे जब सूचना मिली तब हम वहां गए. इसके बाद अपनी बेटी को छुड़ाकर निकाले. अब मेरी बेटी का फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी जा रही है. 27 मई का कंपनी दफ्तर का सीसीटीवी 3:00 बजे से लेकर 5:30 बजे तक देखा जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी.

कंपनी के निदेशक पर 1.47 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप 

इधर, गृह वाटिका होम्स की सीएमडी खुशबू झा ने श्री कृष्णा पुरी थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराई है. आरोप है कि कंपनी में 2013 से निदेशक रही अनीता कुमारी जो अनिसाबाद वशिष्ठ कॉलोनी की रहने वाली है. उसने कंपनी के विभिन्न खातों से खुद व भाई अपूर्ति नाथ तिवारी के खाते में बड़ी मात्रा में रू का ट्रांसफर किया है. कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर वह बिना सूचना दिए कंपनी छोड़कर भागने की फिराक में थी. जब हमने उससे पूछताछ की तो अनीता कुमारी ने लिखित रूप में स्वीकार किया कि उसने कंपनी का 70 लाख रू चोरी कर अपने खाते में लिया है. वह पैसा साल भर के अंदर किस्तों में चुका देगी. बजाप्ता अनीता कुमारी द्वारा 6 मई 2023 को कंपनी के साथ एकरारनामा भी किया. इसके बाद खाते का मिलान किया जाने लगा तो 1 करोड़ 40 लाख रू अनीता के खाते में ट्रांसफर किया गया पाया गया. वहीं भाई अपूर्ति नाथ तिवारी के खाते में 7 लाख रू. यानि कंपनी का कुल 1 करोड़ 47 लाख रू अनीता कुमारी ने चोरी की है. 

श्री कृष्णापुरी थाने की पुलिस जांच में जुटी 

थाने में दिए आवेदन में गृह वाटिका होम्स की सीएमडी खुशबू झा ने आरोप लगाई है कि आरोपी अनीता कुमारी 27 मई की शाम दफ्तर में आ धमकी और जरूरी कागजात व उपकरण ले ली. हमने जब विरोध किया तो उसने मेरे साथ मारपीट भी की. सीएमडी ने पटना पुलिस को दिए आवेदन में कहा है दोनों भाई-बहन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाय. शिकायत के बाद श्री कृष्णापुरी थाने की पुलिस ने आईपीसी की  341/323/504/506/406/427/420/409/34 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा कि केस में सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है. इस मामले में नया मोड तब आ गया जब महिला निदेशक की तरफ से मां ने पुलिस को आवेदन दिया है, जिसमें सीएमडी के साथ-साथ पति, गार्ड व दो अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है. 


Suggested News