बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरसीपी सिंह ने ललन सिंह से क्यों पूछा- नीतीश कुमार के गम से खुश हैं क्या

आरसीपी सिंह ने ललन सिंह से क्यों पूछा- नीतीश कुमार के गम से खुश हैं क्या

 PATNA : भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद दिल्ली से पटना पहुंचे आरसीपीसी सिंह ने अपने पुराने साथी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. नीतीश के बहाने उन्होंने पूरी पार्टी को निशाने पर लिया. हालाँकि उनके निशाने पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ही थे. आरसीपी ने ललन सिंह पर नीतीश कुमार को लेकर गंभीर आरोप लगाया है और कहा है कि जनता दल यूनाइटेड सचमुच समाप्त हो गई है.

पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरसीपी सिंह ने ललन सिंह के मीट- पुलाव महाभोज को लेकर एक नया बवाल खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि सबको पता है कि 14 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पत्नी मंजू देवी की पुण्यतिथि है. 14 मई 2007 को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पत्नी का निधन हुआ था. तब से वह पटना के कंकड़बाग और अपने गांव कल्याण बीघा जाते हैं और पत्नी मंजू देवी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हैं. पार्टी के नेता इस कार्यक्रम में भाग लेते हैं.

आरसीपी ने सवाल किया है कि क्या ललन सिंह इस बात से खुश हैं कि नीतीश कुमार एकाकी जीवन जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें भोज खिलाने का शौक था तो भंडारे का आयोजन करते जहां शाकाहारी भोजन लोगों को खिलाया जाता. उसमें खीर- पुरी, हलवा, मिठाई जैसे पकवान लोगों को परोसे जाते. मीट- पुलाव महाभोज का आयोजन किसी अन्य दिन भी किया जा सकता था लेकिन, ललन सिंह ने तमाम संस्कृति और परंपराओं को तोड़ते हुए मीट- पुलाव खिलाया. इससे तो यही लगता है कि नीतीश कुमार के गम से ललन सिंह को कोई लेना देना नहीं है. सीएम की पत्नी की पुण्यतिथि के दिन भी ललन सिंह ने जश्न मनाया.

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जेडीयू के सबसे बड़े नेता हैं. उनकी पत्नी के पुण्यतिथि के दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा मीट- पुलाव महाभोज देना बहुत गलत बात है. अभी तक जदयू में ऐसा नहीं हुआ था. इसीलिए मैंने पहले ही कहा कि जदयू अब पूरी तरीके से खत्म हो गई है. ललन सिंह के व्यवहार से तो ऐसा लग रहा है कि 14 मई को वह खुशी मना रहे थे

Suggested News