बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार का भाजपा करेगी स्वागत ? विजय सिन्हा का ऐलान - राज्यहित और राष्ट्रहित में पार्टी नेतृत्व लेती है निर्णय

नीतीश कुमार का भाजपा करेगी स्वागत ? विजय सिन्हा का ऐलान - राज्यहित और राष्ट्रहित में पार्टी नेतृत्व लेती है निर्णय

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एनडीए में स्वागत करने के लिए भाजपा तैयार है. बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा से शनिवार को जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि राज्यहित और राष्ट्रहित में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा उसका हम स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े के साथ पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और एमएलसी की बैठक हो रही है. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि सीएम नीतीश की पार्टी जदयू के एनडीए में आने की घोषणा कब की जाएगी. उन्होंने संकेतों में सिर्फ यही कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का जो भी निर्णय होगा उसका हम स्वागत करेंगे.

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी भी राज्य में सियासी बदलाव वाली स्थिति में अपनी पार्टी को भरोसे में लेने में लगी दिख रही है। भाजपा विधायकों और नेताओं की आज पटना में बैठक होगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार के एनडीए में आने को लेकर इसमें नेताओं से राय लिए जाएंगे। साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा क्यों नीतीश कुमार के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर दिखा रहे हैं इसकी चर्चा भी बैठक में होगी। वहीं बैठक में विधायकों संग बात की जा सकती है कि नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में आने पर भाजपा विधायकों - नेताओं की क्या आम राय रहती है। इस पर सबका रुख जाना जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी की इस बैठक के बाद हुई नीतीश के एनडीए में आने को लेकर कोई बड़ी घोषणा या संकेत बीजेपी दे सकती है. 

न सिर्फ भाजपा अपने दल के नेताओं को बल्कि एनडीए के घटक दलों के नेताओं का भरोसा जितने में लगी है. हम प्रमुख जीतन राम मांझी से पहले ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय मिल चुके हैं. वहीं चिराग पासवान की शनिवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात हुई है. इन सबके बीच भाजपा के तमाम विधायकों को पार्टी ने पटना में रहने कहा है. सीएम नीतीश और विजय सिन्हा के बीच राजभवन में राज्यपाल की हाई टी पार्टी में हुई मुलाकात और उसके बाद बक्सर के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और सीएम नीतीश की गर्मजोशी भरी मुलाकात ने साफ कर दिया है कि नीतीश के लिए भाजपा ने दरवाजा खोल दिया है. 


Suggested News