बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना से देवघर के लिए सीधी विमान सेवा के लिए करना होगा और इंतजार, अगले दो माह तक कोई संभावना नहीं

पटना से देवघर के लिए सीधी विमान सेवा के लिए करना होगा और इंतजार, अगले दो माह तक कोई संभावना नहीं

PATNA : बीते शनिवार को नई दिल्ली से देवघर के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने के बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि जल्द ही पटना से भी देवघर के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी। पूर्व में इसकी घोषणा भी हुई थी। लेकिन अब लगभग यह साफ हो गया कि अगले दो माह तक पटना-देवघर के बीच विमान सेवा शुरू होने की संभावना नहीं है। पटना के लोगों को विमान से देवघर जाने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

दरअसल, शनिवार को पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपने समर शेड्यूल की लिस्ट जारी कर दी है। यह लिस्ट आगाम 24 सितंबर तक के लिए है। इस शेड्यूल के अनुसार पटना से 110 जोड़ी विमानें उड़ान भरेगी। वहीं इस दौरान रात की बेंगलुरु-पटना- पुणे फ्लाइट को 25 सितंबर तक के लिए रद्द कर दिया गया है

इसी तरह रात 9:50 बजे दिल्ली जाने वाली इंडिगो और 11.15 बजे पटना से टेकऑफ करने वाली शम्साबाद- पटना-शम्साबाद फ्लाइट को भी 25 सितंबर तक के लिए रद्द कर दिया गया है. पिछले शेड्यूल में जिन 16 शहरों के लिए फ्लाइटें थीं, वही नये शेड्यूल में भी हैं. थोड़ा बहुत टाइम में बदलाव किया गया है।  वहीं पटना से दिल्ली के लिए 21 जोड़ी फ्लाइटें हैं. इसी तरह बेंगलुरु के लिए छह जोड़ी, मुंबई के लिए 5 जोड़ी फ्लाइटें हैं।

सुबह 7.55 बजे से रात 10.15 बजे तक मिलेगी फ्लाइट

नये शेड्यूल में सुबह 7.55 बजे से रात 10.15 बजे तक फ्लाइट मिलेगी. पहली फ्लाइट स्पाइसजेट की होगी, जो सुबह 7.35 बजे गुवाहाटी से आने के बाद 7.55 बजे अमृतसर को रवाना होगी. दिल्ली के लिए पटना से पहली फ्लाइट गो एयर की सुबह 8:15 बजे है. दिल्ली की अंतिम विमान रात 9.50 बजे है, पटना से अंतिम विमान गुवाहाटी के लिए रात 10.15 है.

सबसे ज्यादा इंडिगो की फ्लाइट

फिलहाल पटना से 55 जोड़ी विमानों में इंडिगो की 28 जोड़ी है. एयर इंडिया की तीन, विस्तारा की दो जोड़ी ऑपरेट कर रही है। वहीं उम्मीद की जा रही थी कि जल्द शुरू होने जा रहे अकाशा एयरलाइन्स को शेड्यूल लिस्ट में जगह मिल सकती है, लेकिन इस एयरलाइंस को पटना से उड़ान भरने के लिए इंतजार करना होगा। 

कई शहरों के लिए बंद हुई सेवा

नये शेड्यूल में भी बाबानगरी के लिए पटना से विमान नहीं दिया गया है. यही नहीं भोपाल, इंदौर, गोवा, श्रीनगर, प्रयागराज आदि शहरों के लिए भी पटना से कनेक्टिविटी नहीं है, जबकि पहले थी. वहीं कोरोना काल के बाद पटना से यात्रियों की संख्या में भी कमी आई है। जहां पहले रोजाना 14 हजार लोग हर दिन यात्रा कर रहे थे, वहीं अब यह संख्या 10 हजार पर पहुंच गई है।

Suggested News