बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में किलकारी की ओर से विंटर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने कई विधाओं का किया प्रदर्शन

मुंगेर में किलकारी की ओर से विंटर कैंप का हुआ आयोजन, बच्चों ने कई विधाओं का किया प्रदर्शन

MUNGER: हम अपने बचपन में दादी नानी से लोरी तो सुना होगा जैसे नानी तेरी मोरनी को मोर ले गया या लकड़ी की कांटी कांटी पे घोड़ा घोड़े की दुम पे मारा हथौड़ा। वहीं इस लोरी को बच्चों के द्वारा जब किलकारी के द्वारा आयोजित विंटर कैंप के समापन समारोह में गया तो सैकड़ों बच्चे उन लोरी के बोल पर झूम उठे। दरअसल, मुंगेर जिला स्कूल के भवन में खुले किलकारी बाल भवन के द्वारा एक सप्ताह पहले पांच किलोमीटर के दायरे में पड़ने वाले बिना भेद भाव की स्कूल और मलिन बस्ती के बच्चो के सर्वांगीण विकास के लिय एक सप्ताह तक चलने वाला विंटर कैंप का आयोजन किया गया।

जहां बच्चे  स्कूली शिक्षा के अलावा क्राफ्ट, पेंटिंग, मूर्तिकला स्पोर्टस सहित 7 विद्याओं का प्रशिक्षण दिया जाता है।  स्कूलों में अवकाश रहने के कारण विंटर कैंप में 01 हजार से ज्यादा बच्चे पहुंचे थे। जहां बच्चों मनोरंजन से लेकर कई विधाओं को सीखने के लिय एक्टिविटी कराया जा रहा था। जिसमें बच्चो ने पेंटिंग, मूर्ति कला और क्राफ्टिंग के अलावा डांस, सिंगिंग जैसे अन्य विधाओं को भी खेल खेल में सीखा।

जिसका आज यानी रविवार को समापन किया गया।  जिसमें एक सप्ताह में बच्चो के द्वारा बनाए गए पेंटिंग , क्राफ्टिग और मट्टी से बांज मूर्तियों को प्रदर्शनी के लिए लगाया गया था। इस मामले में यशस्वी निधि सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया की मुंगेर के बच्चों के लिय यह नया अनुभव था ।

एक साथ हजारों बच्चों ने विंटर कैंप में भाग लिया। जहां बच्चों के मस्ती सहित कई तरह के एक्टिविटी का आयोजन कर बच्चों का ज्ञान वर्धन किया गया। वहीं बच्चों ने बताया कि इस तरह का अनुभव आज तक उन्होंने नही किया। यहां खेल खेल में कई तरह के विधाओं को सिखा है। 

Suggested News