बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश की पहल से पूरा विपक्ष हो रहा है एकजुट, 2024 में तय है परिवर्तन : राजीव रंजन

सीएम नीतीश की पहल से पूरा विपक्ष हो रहा है एकजुट, 2024 में तय है परिवर्तन : राजीव रंजन

NALANDA : जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने आज जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल से विपक्षी दलों में एकजुटता आनी शुरू हो गयी है. देश के तमाम राज्यों के प्रमुख नेतागण और पार्टियां भाजपा के खिलाफ गोलबंद होने लगे हैं. विपक्षी एकता का यह स्वरूप 2024 तक और मजबूत होगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के उन गिने चुने नेताओं में से हैं. जिनका दामन इतने लंबे राजनीतिक सफ़र के बाद भी आज तक बेदाग है. सुशासन के प्रतीक माने जाने वाले नीतीश कुमार के प्रशंसक आज भी देश के कोने कोने में हैं. यही वजह है कि तमाम राजनीतिक दल उनकी बात को काफी महत्व देते हैं. यही वजह है कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष की तमाम राजनीतिक पार्टियों को एकजुट करने की उनकी मुहीम को देशव्यापी समर्थन मिल रहा है. सभी दलों को यह विश्वास है कि भाजपा के कुशासन को नीतीश कुमार के सुशासन मॉडल के जरिये ही ठोस जवाब दिया जा सकता है. 

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार की कवायद से भाजपा के नेताओं की नींदे उड़ी हुई हैं. कल हेमंत सोरेन के साथ मुख्यमंत्री की सफलतापूर्ण बैठक के बाद यह तय हो चुका है कि बिहार, झारखंड में भाजपा का सूपड़ा साफ़ होने वाला है और आज मुंबई में शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ होने वाली बैठक के बाद महाराष्ट्र में भी इनकी दुकान बंद होने पर मुहर लग जायेगी. भाजपा के नेता यह जान चुके हैं की विपक्ष की चट्टानी एकता के आगे उनका टिक पाना नामुमकिन है. उन्हें पता है कि 2024 में परिवर्तन होना निश्चित है. 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की इस मुहीम से सबसे अधिक खुश भारत की जनता है. दरअसल भाजपा के अहंकार और सामन्तवादी रवैए से आज देश के गरीब, मजदूर, किसान, मध्य वर्ग, पिछड़ा-अतिपिछड़ा सब नाखुश है. लोग जान चुके हैं की भाजपा सपनों की सौदागर है, जो वादे तो करती है, लेकिन उन्हें पूरा करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती. न तो इनके राज में लोगों को रोजगार मिला, न ही इन्होने पेट्रोल-डीजल के दाम कम किये, न इनके राज में किसानों की आमदनी दुगनी हुई और न ही महिलाओं के सशक्तिकरण पर कोई काम हुआ. हकीकत में जनता अब इनसे ऊब चुकी है. उन्हें पता है कि केवल नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही देश को भाजपा से मुक्ति मिल सकती है.

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News