24 घंटे के भीतर शख्स ने कोरोना वैक्सीन का ले लिया 10 डोज, सरकार ने दिए जांच के आदेश

24 घंटे के भीतर शख्स ने कोरोना वैक्सीन का ले लिया 10 डोज, सरकार ने दिए जांच के आदेश

N4N DESK : दुनिया में कोरोना की दो लहर गुजर चुकी है। अब तीसरी लहर के आने की आशंका जताई जा रही है। हालाँकि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन को कारगर माना जा रहा है। इसके मद्देनजर वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केन्द्रों पर लोगों की भीड़ जुट रही है। कोई सरकार की मुफ्त सेवा का लाभ उठाते हुए वैक्सीन लगवा रहा है, तो कोई इसके लिए पैसे दे रहा है। कई देशों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के बदले पैसा या तोहफे दिए जा रहे हैं। 

ओमीक्रॉन वेरिएंट के मिलने के बाद से वैक्सीन की मांग में भी इजाफा देखने को मिला है। इस बीच न्यूजीलैंड से एक हैरान कर देनेवाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां के एक शख्स ने महज 24 घंटे के भीतर वैक्सीन की 10 डोज लगवा ली हैं। जबकि अभी केवल वैक्सीन की तीन डोज तक ही लेने की अनुमित है, जिसके लिए समय में भी अंतर होता है। इस तरह इस शख्स के लिए जीवन बचाने वाली वैक्सीन ही, जीवन के लिए खतरा बन सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्यक्ति को प्रत्येक डोज लगवाने के बदले पैसे भी मिले हैं। 

जिसके चलते वह एक ही दिन में कई टीकाकरण केंद्रों में गया। इसकी सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय हरकत में आया और जांच के आदेश दिए गए है। अधिकारियों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन के ओवरडोज के मामले की जानकारी मिली है और इसे गंभीरता से ले रहे हैं। जबकि डॉक्टरों का कहना है की कई वैक्सीन की डोज लेना सेहत के लिए हानिकारक है। लेकिन इसे लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है कि इससे शरीर को कौन से नुकसान हो सकते हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News