बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू के बिना बिहार में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं... दिल्ली से नेता बुलाकर साख बचाने में जुटी है बीजेपी, अमित शाह को राजद का करारा जवाब

जदयू के बिना बिहार में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं... दिल्ली से नेता बुलाकर साख बचाने में जुटी है बीजेपी, अमित शाह को राजद का करारा जवाब

पटना. राजद प्रवक्ता रितु जायसवाल ने मंगलवार को दावा किया कि बिहार में भाजपा का अपना कोई अस्तित्व नहीं रहा है। वर्ष 2005 से आज तक लगातार वह जेडीयू के सहारे से बिहार में खड़ी रही। अब आरजेडी और जेडीयू के साथ आने से उनका वो सहारा चला गया है, इसलिए भाजपाई खेमे में घबराहट है। 

उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा में एक भी ऐसा नेता नहीं है, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का या उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का मुकाबला कर सके। ऐसे में इन्हें अपना अस्तित्व बचाने के लिए बार बार दिल्ली से नेता बुलाने पड़ते हैं। यही कारण है कि बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से अमित शाह का बिहार आना-जाना काफी बढ़ गया है। पिछले 10 महीने में वह 6 बार बिहार आ चुके हैं। 

जायसवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार आए थे।  मधुबनी की रैली में उन्होंने यह कहा आरजेडी और जेडीयू का संबंध तेल और पानी जैसा है, जिनका कोई मेल नहीं है। किस राजनीतिक दल का किस राजनीतिक दल से मेल होगा या नहीं होगा, यह उस दल की विचारधारा पर निर्भर करता है। राष्ट्रीय जनता दल हो या जनता दल यूनाइटेड हो - दोनों ही पार्टियां समाजवादी विचारधारा वाले जनता दल से ही निकली है, इसलिए आज अगर वह साथ है, तो विचारधारा में मेल न होने का प्रश्न ही नहीं उठता है। 

भाजपा को नसीहत देते हुए रितु जायसवाल ने कहा कि अगर बेमेल गठबंधन का उदाहरण चाहिए हो, तो भाजपाइयों को जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ किए गए गठबंधन को याद करना चाहिए, जहां पर उनकी विचारधारा बिल्कुल भी मेल नहीं खाती थी, लेकिन सिर्फ सत्ता का सुख प्राप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी के साथ भी गठबंधन कर लिया था। बेमेल गठबंधन का दूसरा उदाहरण चाहिए हो, तो प्रधानमंत्री के उस स्टेटमेंट को याद कीजिए जिसमें उन्होंने अजीत पवार को भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाने तक की धमकी दे दी थी, और चंद दिनों के बाद उनके साथ ही गठबंधन कर लिया।

Suggested News