बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्याह्न भोजन में मिला कीड़ा, स्कूली बच्चों ने किया हंगामा, BEO vने कबूला, NGO पर होगी कार्रवाई

मध्याह्न भोजन में मिला कीड़ा, स्कूली बच्चों ने किया हंगामा, BEO vने कबूला, NGO पर होगी कार्रवाई

वैशाली- शक्ति एकता फाउंडेशन मिड डे मील के द्वारा सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं के थाली में परोसे जाने वाले मध्यान भोजन की गुणवक्ता बच्चों की जान से खेलवाड़ कर रहा है। ताजा मामला वैशाली ज़िले के महनार प्रखंड स्थित वार्ड संख्या 21 मध्य विद्यालय देशराजपुर की है। जहां बच्चों के थाली के भोजन में कीड़े और सड़ा हुआ अंडा मिला जिसके बाद छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा और जमकर बबाल किया।

 इस घटना की सूचना पाकर कुछ स्थानीय लोग भी जमा हो गए। घटना बीते कल शुक्रवार की दोपहर की बताई गई है घटना का विडियो भी बनाकर वायरल किया गया। बच्चें यदि सड़े गले अंडे खाते तो स्वाभाविक है कि बीमार पड़ जाते। 

हालांकि बच्चो और ग्रामीणों द्वारा विरोध किया तो आनन फानन में बीडीओ व बीईओ और साथ महनार थाने की पुलिस पहुंचकर अक्रोशित बच्चों को शांत कराया। हालांकि इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अहिल्या कुमारी और स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार झा से पूछे जानें पर खराब अंडे होने की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। BEO अहिल्या कुमारी ने बताया कि प्रिंसिपल के द्वारा लिखित रूप से आवेदन प्राप्त होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अहिल्या कुमारी ने बताया कि स्कूल से मुझे किसी तरह की सूचना नही मिली थी। एसडीओ साहब द्वारा सुचना मिला तो स्कूल गए तो देखा गया की अंडे और खाने में कीड़े निकलने के आरोप लगाते हुए कुछ स्थानीय और बच्चे स्कूल में हंगामा कर रहे थे। सूचना पर उसे स्कूल पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता जांच की तो कुछ अंडे सड़ा हुआ मिला था। बच्चों द्वारा यह भी बताया गया है कि खाना में कीड़े निकलता है इसको लेकर प्रिंसिपल से बात कर प्रिंसिपल से लिखित आवेदन मांगा गया है। एनजीओ वाले पर करवाई की जाएंगी।

रिपोर्ट- ऋषभ कुमार

Suggested News