बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाँ भाजपा बदल रही है इतिहास, गिरिराज ने नीतीश के आरोपों पर जताई सहमति ... सीएम को दिया प्रायश्चित करने का सुझाव

हाँ भाजपा बदल रही है इतिहास, गिरिराज ने नीतीश के आरोपों पर जताई सहमति ... सीएम को दिया प्रायश्चित करने का सुझाव

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार बार बीजेपी पर इतिहास बदलने आरोप लगाते हैं. सीएम नीतीश के आरोपों पर अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि हम लोग इतिहास बदल ही रहे हैं. जिस देश में 75 साल गरीबों को सड़क पर शौच के लिए जाना पड़ता था, वहां अब हर घर में शौचालय बन रहा है. इससे बड़ा इतिहास बदलना क्या होगा कि जिसे पानी ना मिले उन सबको पानी पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केवल संसद भवन ही नहीं बन रहा है बल्कि आपने कल ही सुना कि गरीबों का घर बनने में जहाँ 29 साल में 3.15 करोड़ घर बना वहीं 9 साल में चार करोड़ घर बनवाए गए. 

विपक्षी दलों की 12 जून को पटना में होने वाली बैठक को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा इसमें क्या दिक्कत है. नीतीश बाबू 12 जून के साथ-साथ 25 जून का भी आह्वान करें क्योंकि नीतीश कुमार 74 के आंदोलन की उपज रहे. आपातक में जयप्रकाश के नेतृत्व में वे निकल कर आए और आज वही नीतीश कांग्रेस के साए में घूम रहे हैं. प्रधानमंत्री का साया सपना देख रहे हैं. आज किस मुंह से एकता की बात करेंगे जो आपातकाल का दिन भूल गए. इसके लिए पहले नीतीश को चाहिए कि 25 जून के दिन गंगा का बालू, गाय का गोबर और गंगाजल लेकर प्रायश्चित करें.

नए संसद भवन के उद्घाटन में जदयू सांसद और राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के जाने लेकर जेडीयू ने सवाल खड़ा किया है. इसे लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश बाबू सवाल खड़ा कर रहा है क्योंकि वे प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने में अपना सब कुछ अपना खो दिया है. दरअसल जदयू प्रवक्ता ने नीरज कुमार ने कहा कि हरिवंश ने जमीर गिरवी रखने का काम किया है. जदयू जब राष्ट्रपति के सम्मान में कार्यक्रम का बहिष्कार कर रही थी तो उसी कार्यक्रम में राज्यसभा के सभापति यानी उप राष्ट्रपति को भी नहीं बुलाया गया. लेकिन हरिवंश अपने सभापति के मान सम्मान की मर्यादा नहीं रख पाए और वहां उपस्थित रहे. 

भाजपा ने अब जदयू के इन आरोपों पर प्रहार किया है. गिरिराज ने विशेषकर फिर से नीतीश कुमार की नीयत अपर सवाल उठाया है. 


Suggested News