बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद एक्शन में योगी सरकार, अवैध तरीके से बने बेसमेंट के खिलाफ शुरु हुई सख्त कार्रवाई

दिल्ली कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद एक्शन में योगी सरकार, अवैध तरीके से बने बेसमेंट के खिलाफ शुरु हुई सख्त कार्रवाई

लखनऊ- दिल्ली में बेसमेंट की घटना के बाद यूपी में सख्त निर्देश जारी किया गया है. स्वीकृत बेसमेंट में दूसरे प्रयोजन के लिए प्रयोग पर अब कार्रवाई होगी . सरकार ने बिना स्वीकृत के बने बेसमेंट पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किया गया है. बेसमेंट के निरीक्षण के लिए प्राधिकरण स्तर पर टीमें गठित होंगी.अपर मुख्य सचिव आवास ने सभी प्राधिकरणों को आदेश दिया है. दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुई घटना के बाद अवैध तरीके से बने बेसमेंट के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार ने एक्शन लेने का निर्मय किया है. योगी सरकार ने कड़ा आदेश जारी कर स्वीकृत बेसमेंट में दूसरे प्रयोजन के लिए प्रयोग या बिना स्वीकृत के बने बेसमेंट पर कार्यवाही करने को कहा है. सरकार ने आवास विभाग ने सभी विकास प्राधिकरणों को इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए है.

 बेसमेंट के निरीक्षण के लिए प्राधिकरण स्तर पर टीमें गठित करने के भी निर्देश दिए गए है. आवास विभाग के प्रमुख सचिव  द्वारा जारी निर्देश में सभी विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्ष, सभी विशेष क्षेत्र प्राधिकरणों के अध्यक्ष और विनियमित क्षेत्रों के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे अपने यहां बेसमेंटों की जांच करें।.

आवास विभाग के प्रमुख सचिव  द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि यह देखें कि नक्शे के मुताबिक बेसमेंट बने हैं या नहीं? बेसमेंट जिस लिए बनाए गए थे उसी के मुताबिक उनका संचालन हो रहा है या नहीं. वहीं, अपर मुख्य सचिव ने आदेश दिए हैं कि अगर बिना नक्शे के बेसमेंट बने हैं तो उन पर कार्रवाई की जाए.


Editor's Picks