बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी के उत्तर प्रदेश में लीक हुआ परीक्षा का पर्चा, 12वीं बोर्ड का अंग्रेजी पेपर रद्द, 24 जिले के लाखों परीक्षार्थियों की बढ़ी मुसीबत

योगी के उत्तर प्रदेश में लीक हुआ परीक्षा का पर्चा, 12वीं बोर्ड का अंग्रेजी पेपर रद्द, 24 जिले के लाखों परीक्षार्थियों की बढ़ी मुसीबत

DESK. उत्तर प्रदेश बोर्ड का 12वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर रद्द कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार यह बुधवार पेपर दोपहर 2 बजे होना था मगर पेपर और हल किया गया पेपर वायरल होने के बाद यह फैसला लिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हल किया गया पेपर 500-500 रुपये में बिक रहा था. इस वजह से  करीब 24 जिलों में अंग्रेज़ी की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. 

बता दें कि बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी. इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. इनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली शामिल हैं.

अब इंग्लिश विषय की परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. हालांकि, अभी तक बोर्ड की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि परीक्षा किस तारीख पर होगी. लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से इंग्लिश विषय की परीक्षा दोबारा सभी विषयों के एग्जाम खत्म होने के बाद आयोजित की जाएगी. बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए इस संबंध में अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी.

इस बीच परीक्षा पेपर लीक होने पर योगी सरकार भी निशाने पर आ गई है. राज्य में पारदर्शी परीक्षा को लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं. अभी इसी सप्ताह योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सीएम पद की शपथ ली है. ऐसे में पद संभालते ही योगी सरकार को नकल माफियाओं की ओर से बड़ी चुनौती मिली है. वहीं आगे की परीक्षा सही तरीके से निपटाने की भी चुनौती है. 


Suggested News