सासाराम में मुखिया बनने चुनावी मैदान में उतरा युवा उद्यमी, कहा लोगों के जीवन स्तर में करेंगे सुधार

सासाराम में मुखिया बनने चुनावी मैदान में उतरा युवा उद्यमी, कहा लोगों के जीवन स्तर में करेंगे सुधार

SASARAM : रोहतास जिले में तीसरे चरण का मतदान की प्रक्रिया समाप्त हो गई है और चौथे चरण की कवायद जारी है। उम्मीदवार अपने दावेदारी को लेकर लगातार प्रयासरत हैं। गांवो का माहौल पूरी तरह से चुनाव के रंग में सराबोर हो गया है। अलग अलग क्षेत्र में काम करनेवाले लोग चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हम बात करते हैं रोहतास जिला के नोखा प्रखंड के छितौना पंचायत की। जहां एक युवा उद्यमी इस बार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीजू पटनायक पहली बार चुनाव मैदान में आए हैं। 

उनका कहना है कि गांव में स्टार्टअप योजना के तहत लोगों को रोजगार देना उनका उद्देश्य है। वे कहते हैं कि जब तक ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा एवं रोजगार का विकास नहीं होगा। गांव का कल्याण नहीं हो सकता है। गांव के लोगों को गांव में रोजगार मिले, इसके लिए वे प्रयासरत हैं। जब लोगों को शिक्षा और रोजगार उनके गांव में ही उपलब्ध हो जाएगी, तो तमाम तरह की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। 

सबसे बड़ी बात है कि जब शिक्षा का विकास होगा तो लोग भी अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे और जब बेहतर प्रतिनिधि चुनकर आएगा तो वह गांव-जवार को सुविधा उपलब्ध करवाएगा. क्योंकि उसके पास नई नई आईडिया होंगे। उन्होंने कहा की लोगों के जीवन स्तर में सुधार से कई तरह के बदलाव आयेंगे। 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट   

Find Us on Facebook

Trending News