बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरवल में करंट की चपेट में आने से युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर रूप से हुआ जख्मी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

अरवल में करंट की चपेट में आने से युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर रूप से हुआ जख्मी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

ARWAL : जिले के कुर्था थाना क्षेत्र स्थित दो अलग घटना में बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ एक युवक घायल हो गया। पहली घटना नदौरा पंचायत के दरहेटा में बिजली करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार दरहेटा भुइयां टोली निवासी जोगन मांझी के 35 वर्षीय पुत्र मलेछु मांझी सुबह 10 बजे शौच के लिए खेत की तरफ निकला था तो राजेन्द्र सिंह के धान के खेत में विधुत पोल के पास तार टूटा हुआ था। जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत मौके पर हीं हो गई। 

हालांकि जब दो घंटे के बाद भी घर नहीं लौटा तो उसके भाई शैलेश कुमार खोजबीन के लिए खेत की तरफ गया तो देखा कि बड़ा भाई पोल के पास गिरा हुआ है। उसके पैर और हाथ में तार सटा हुआ है। उसके बाद उन्होंने कुर्था थाने की पुलिस को सूचना दी। इसके बाद थानाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक पवन कुमार परिक्ष्यमान बीडीओ निशा कुमारी,बीपीआरओ चंदेश्वर नारायण सिंह सशस्त्र बलों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। हालांकि परिजन मुआवजा की मांग पर अड़े थे। जिसे समझा बुझाकर शांत कराया गया एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए अरवल भेज दिया। 

वहीं दूसरी घटना कुर्था में वीरेंद्र विद्रोही चौक के पास शब्जी बेच रहा नाबालिग युवक बिजली करंट से गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कुर्था बाजार में विधुत विभाग द्वारा पोल पर तानी गई जर्जर तार एकाएक सब्जी बेच रहे सचई गांव निवासी कौशल सिंह के 14 वर्षीय पुत्र कर्ण कुमार पर टूटकर गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने पास में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए सदर अस्पताल अरवल भेज दिया। हालांकि स्थानीय लोगों ने वीरेंद्र विद्रोही चौक के पास सड़क को जाम कर दिया तथा विधुत विभाग के जेई को बुलाने की मांग कर रहे हैं। कुर्था पुलिस भी मौके पर पहुंची हुई है। लोगों को समझाने की प्रयास कर रही है। लेकिन जेई को बुलाने पर लोग अड़े हुए हैं। 

लोगों का कहना है कि विधुत विभाग द्वारा जो बाजार में एलटी तार टांगा गया है वह काफी जर्जर है कई बार लोगों की जान जा चुकी है फिर भी विधुत विभाग की नींद नहीं खुल रही है। हालांकि बिजली की तार गिरने से शब्जी बेच रहे सचई गांव निवासी 14 वर्षीय कर्ण कुमार को घायल होने की सूचना पर स्थानीय लोग कुर्था में वीरेंद्र विद्रोही चौक के पास एसएच 69 सड़क एवं न्यू बाईपास को जाम कर दिया। जिसके बाद बीडीओ डॉ जियाउल हक,थानाध्यक्ष उमाशंकर सिंह,प्रखंड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी प्रवीण कुमार सुमन,पुलिस अवर निरीक्षक पवन कुमार,पुलिस अवर निरीक्षक विकास कुमार दल बल के साथ वीरेंद्र विद्रोही चौक के पास पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोग डीएम एवं विधुत प्रशाखा कुर्था जेई की जाम स्थल पर बुलाने की जिद करते रहे। जब प्रशासन द्वारा सदर अस्पताल अरवल में भर्ती युवक को खतरे से बाहर होने की सूचना दी गई एवं विधुत विभाग के कार्यपालक अभियंता से आक्रोशित लोगों की बात होने तथा रविवार को जर्जर तार बदलवाने का आश्वासन मिलने पर आक्रोशित लोगों ने करीब तीन धंटे बाद सड़क जाम को हटा दिया ।

अरवल से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News