बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

9 माह बाद जेल से बाहर आ सकते हैं यूट्यूबर मनीष कश्यप, कोर्ट में चल रहे सभी मामलों से मिली जमानत

9 माह बाद जेल से बाहर आ सकते हैं यूट्यूबर मनीष कश्यप, कोर्ट में चल रहे सभी मामलों से मिली जमानत

PATNA : पिछले नौ माह से जेल में बंद बिहार के यू़ट्यूबर मनीष कश्यप जल्द ही जेल से बाहर आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ चल सभी मुकदमों से कोर्ट से जमानत मिल गई है।  संभावना है कि आज रात या कल सुबह वह जेल से बाहर आ सकते हैं। मनीष कश्यप फिलहाल पटना के बेऊर जेल में बंद हैं।  मनीष कश्यप के दोस्त और सच तक के डायरेक्टर मणि द्विवेदी ने इसकी पुष्टि की है।

बताया गया कि मनीष के ऊपर तमिलनाडू में दर्ज सारे मामलों में पहले ही जमानत मिल गयी थी। वहीं पटना सिविल कोर्ट और बेतिया सिविल कोर्ट से भी उन्हें सारे मामले में जमानत मिल गई थी। एक मामला हाईकोर्ट में पेंडिंग था, जिसमें भी अब जमानत मिल गई है। अब मनीष कश्यप के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं

मालूम हो कि तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का फर्जी वीडियो शेयर करने को लेकर यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें बढ़ी थी। इस मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने मनीष कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज की थी। जब इस केस में छापेमारी शुरू हुई तो कई दिनों तक गिरफ्तारी के डर से मनीष कश्यप बिहार छोड़कर फरार हो गया था। उसकी तलाश में कई जगहों पर छापेमारी हुई थी।


18 मार्च को किया था सरेंडर

बता दें कि तमिलनाडु के फेक वीडियो केस में मनीष कश्यप ने इसी साल 18 मार्च को सरेंडर किया था। इसके बाद वह कुछ दिन मदुरई जेल में बंद रहा और उसके खिलाफ देशद्रोह का केस भी तमिलनाडू पुलिस ने दर्ज किया था। बाद में सबूतों के अभाव में मनीष कश्यप के खिलाफ यह आरोप हटा दिया गया था। लगभग तीन माह पहले मनीष कश्यप के खिलाफ चल रहे सभी केस बिहार में ट्रांसफर कर दिए गए। साथ ही मनीष कश्यप को भी बिहार के बेऊर जेल में शिफ्ट किया गया था।

परिवार में खुशी का माहौल

वहीं आज जैसे ही मनीष कश्यप के जमानत को कोर्ट ने मंजूरी की यह जानकारी सामने आने के बाद बेतिया में मनीष कश्यप के परिवार और समर्थकों के बीच खुशी का माहौल है। उसकी मां और भाइयों के साथ समर्थकों ने मिठाई बांटी और खाई है।


Suggested News