बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Political News: अरविंद केजरीवाल बने राम- लक्ष्मण सिसोदिया, मनीष ने जंतर-मंतर से बताया कैसे बेटे के फीस के लिए मांगनी पड़ी थी भीख

Political News: अरविंद केजरीवाल बने राम- लक्ष्मण सिसोदिया, मनीष ने जंतर-मंतर से बताया कैसे बेटे के फीस के लिए मांगनी पड़ी थी भीख

Political News: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आज आम आदमी पार्टी के तरफ से दिल्ली के जंतर मंतर पर एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया था। रैली में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने आरएसएस औऱ भाजपा पर जमकर निशाना साधा। इस रैली में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। अपनी भाषण में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने जांच के दौरान ईडी के द्वारा उनके ऊपर किए गए यातनाओं का भी जिक्र किया। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शराब घोटाले की जांच के दौरान ईडी ने मेरे सारे बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए थे। इन्होंने तो मेरा 2002 में खरीदा फ्लैट भी छीन लिया था।

मनीष सिसोदिया ने जंतर-मंतर के मंच से कहा कि 2002 में, जब मैं एक पत्रकार था, मैंने ₹ 5 लाख का एक फ्लैट खरीदा था। उसे ईडी ने जांच के दौरान छीन लिया था। मेरे खाते में 10 लाख रुपए थे। वह भी छीन लिया गया था। मनीष सिसोदिया ने बेटे के फीस जामा करने से जुड़ा एक किस्सा बताया। उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे की फीस देने के लिए मदद मांगनी पड़ी थी। मैंने उनसे कहा था कि मुझे अपने बेटे की फीस देनी है और ईडी ने मेरा बैंक खाता फ्रीज कर दिया है।


सिसोदिया ने मंच से कहा कि मुझे आम आदमी पार्टी छोड़ने के लिए तमाम धमकियां और प्रलोभन दिए गए। लेकिन मैं टूटा और घबराया नहीं। हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं और उनके साथ मजबूती से खड़े हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वाले जब मेरे पास आते थे तो मैं यही जवाब देता था कि तुम लक्ष्मण को राम से अलग करने की कोशिश कर रहे हो, दुनिया के किसी रावण में इतनी ताक़त नहीं है जो लक्ष्मण को राम से अलग कर सके।

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगभग 17 महीने से जेल में बंद थे। पिछले दिनों ही आप नेता जेल से जमानत पर बाहर आये है। वर्ष 2025 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव है। अब आतिशी को दिल्ली का कमान देने के बाद आम आदमी पार्टी के सभी नेता अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी मेें जुट गए है।

रितीक की रिपोर्ट

Editor's Picks