बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP News: अयोध्या में गेस्ट हाउस बनाने के लिए इन राज्यों की सरकारों ने मांगी जमीन, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया यह निर्देश...

Up News: श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। ऐसे में कई राज्यों ने अयोध्या में गेस्ट हाउस बनाने के लिए इच्छा जाहिर की है और यूपी सरकार से इसके लिए जमीन मांगी है।

UP Governments
guest house in Ayodhya- फोटो : google

Up News:  श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में विभिन्न राज्यों द्वारा अयोध्या में अपना राज्य भवन बनाने की रुचि दिखाई जा रही है। हरियाणा और गोवा के मुख्यमंत्रियों ने भी अयोध्या में अपने राज्य का गेस्ट हाउस बनाने की इच्छा जताई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विकास को लेकर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में इन प्रस्तावों पर सहमति जताई है। उन्होंने आवास विभाग को निर्देश दिया है कि सभी इच्छुक राज्यों को आवश्यक भूमि आवंटित की जाए। इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में चल रही अन्य विकास परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

ग्रीनफील्ड टाउनशिप को मिलेगा बढ़ावा

अयोध्या में 1407 एकड़ क्षेत्र में ग्रीनफील्ड टाउनशिप विकसित की जा रही है। इस परियोजना के तहत विभिन्न राज्यों, मठों, आश्रमों और होटलों को भूमि आवंटित की जा रही है। अब तक 500 एकड़ भूमि पर कब्जा प्राप्त किया जा चुका है और कई भूखंडों का आवंटन भी किया जा चुका है।


अयोध्या में विकास की नई ऊंचाइयां

अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों से यह शहर धार्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बनने की ओर अग्रसर है। विभिन्न राज्यों द्वारा अपने राज्य भवन बनाने की पहल से अयोध्या में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और क्षेत्र का आर्थिक विकास होगा।

Editor's Picks