बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भगवान गणेश की मूर्ति को विसर्जित करने का तरीका देख भावुक हो जाएंगे आप, मिल चुके हैं 8 करोड़ व्यू, देखें वायरल वीडियो

भगवान गणेश की मूर्ति को विसर्जित करने का तरीका देख भावुक हो जाएंगे आप, मिल चुके हैं 8 करोड़ व्यू, देखें वायरल वीडियो

Lord Ganesh Viral Video: भारत में गणेश चतुर्थी की पूजा खत्म हो चुकी है। ये पूजा पूरे 10 दिनों तक मनाई जाती है। इस बार इसकी शुरुआत 7 सितंबर को हुई थी। इस मौके को खास बनाने के लिए लोग काफी आस्था पूर्वक भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते हैं। इसके बाद 10 वें दिन हिंदू धर्म के मुताबिक भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन करते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें कई लोग मूर्ति को कुएं में विसर्जित करते हैं। इस दौरान ज्यादातर लोग मूर्ति को यूं ही फेंक देते हैं। हालांकि, इसी बीच एक शख्स बहुत ही ध्यान से रस्सी में बांध कर गणेश की मूर्ति को धीरे-धीरे पानी में उतारते हैं।



इस्टांग्राम पर वायरल हो रहे वीडियो को देखने पर साफ पता चल रहा है कि कैसे लाल शर्ट पहने हुए शख्स ने दूसरों से अलग हटकर पहले तो भगवान गणेश की मूर्ति को रस्सी की बीच में लटकाया। इसके बाद आराम से धीरे-धीरे कुएं में प्रवाह कर दिया। दिल को छू जाने वाले वीडियो को sohan solanki pally नाम के पेज से पोस्ट किया गया है। जिस पर अभी तक 52 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और रिकॉर्ड 8 करोड़ व्यूज मिले हैं। 

वायरल वीडियो मुंबई का

बता दें कि वायरल वीडियो मुंबई का है। जहां पूरे देश में गणेश चर्तुथी सबसे ज्यादा धूमधाम से मनाया जाता है। यहां लालबागचा राजा का गणेश पंडाल सबसे ज्यादा मशहूर है। इस बार मुकेश अंबानी में गणेश भगवान को भेंट में 20 किलो का सोने का मुकुट दिया था। ये मूर्ति बीते 1936 से लगातार बैठाया जा रहा है। जहां फिल्म इंडस्ट्रिज से लेकर बड़े-बड़े अभिनेता और नेता दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। वहीं अगर वीडियो की बात करें तो इस पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया भी दी है। एक मुस्लिम शख्स ने लिखा कि ईमानदारी से कहूं तो यह उन सम्मानजनक विसर्जनों में से एक है जो मैंने देखा, जैसे दस दिन आप भगवान का सम्मान करते हैं। वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि भाई लोग सीखो इस तरह से सम्मान पूर्वक विसर्जन किया जाता है गणपति बप्पा मोरया।

Editor's Picks