बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS:विषाक्त भोजन खाने से 10 बच्चे बीमार, आंगनबाड़ी केन्द्र में मचा कोहराम

औरंगाबाद जिले के कुटुंबा प्रखंड के बजराही गांव में एक आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने के बाद 10 बच्चे बीमार पड़ गए। ये बच्चे खिचड़ी खाने के बाद अचानक उल्टी और दस्त की शिकायत करने लगे।

आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने के बाद 10 बच्चे बीमार

BIHAR NEWS:औरंगाबाद के कुटुंबा थाना क्षेत्र के बजराही गांव में आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने के बाद लगभग एक दर्जन बच्चे बीमार पड़ गए। बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत है। परिजनों ने बच्चों को औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां डॉक्टरों ने फूड पॉइजनिंग का मामला बताया है। सभी बच्चों की हालत स्थिर है।"

 औरंगाबाद जिले के कुटुंबा प्रखंड के बजराही गांव में एक आंगनबाड़ी केंद्र में खाना खाने के बाद 10 बच्चे बीमार पड़ गए। ये बच्चे खिचड़ी खाने के बाद अचानक उल्टी और दस्त की शिकायत करने लगे। घटना शनिवार दोपहर को हुई, जब बच्चों ने लगभग 1 बजे खिचड़ी का सेवन किया। इसके बाद, सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

 बीमार पड़े बच्चों में से एक ही परिवार के तीन बच्चे शामिल थे। तौफीक आलम के तीन बच्चे - 7 वर्षीय मिकी कुमारी, 7 वर्षीय चिंकी कुमारी (जो जुड़वां बहनें हैं) और 5 वर्षीय रेहान को सबसे पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा, शकील अंसारी की 4 वर्षीय बेटी आलिया कुमारी और अली राजा अंसारी की 5 वर्षीय बेटी जेवा प्रवीण भी बीमार पाई गईं।

परिजनों ने बताया कि सभी बच्चों को उल्टी और दस्त होने पर आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। कुछ बच्चों को कुटुंबा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि गंभीर स्थिति वाले बच्चों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। वहां डॉक्टरों द्वारा उनकी देखभाल की जा रही है।

रिपोर्ट- दीनानाथ मौआर

Editor's Picks