बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BIHAR NEWS : निगरानी के चंगुल से छूटकर आये राजस्व कर्मी फिर लेने लगे रिश्वत, जमीन मालिक से कहा-माल दो और जाओ, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

BIHAR NEWS : निगरानी के चंगुल से छूटकर आये राजस्व कर्मी फिर लेने लगे रिश्वत, जमीन मालिक से कहा-माल दो और जाओ, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल

BETTIAH : बगहा के ठकराहा अंचल के राजस्व कर्मचारी द्वारा खुलेआम भूमि स्वामित्व प्रमाण पत्र बनाने के एवज में 1000 रुपया घुस लेते वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। दरअसल हल्का कर्मचारी जगई राम पहले भी रामनगर अंचल में रिश्वत लेते रंगे हाथों निगरानी के हत्थे चढ़ चुके हैं। 

इधर उतर प्रदेश की सीमा पर ठकराहा अंचल कार्यालय में पदस्थापन पर वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन मामले की जांच में जुट गये है। ख़ुद बगहा में तैनात आईएएस एसडीएम गौरव कुमार ने बताया की वीडियो की जांच करने के बाद अगर कर्मचारी दोषी पाए जाते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। 

क्योंकि वीडियो में कर्मचारी का भू धारकों से यह कहते साफ़ साफ़ देखा व सुना जा रहा है की ‘माल दो औऱ जाओ।’ इस दौरान वें 500-500 के दो नोट भी लेते देखें जा रहें हैं। बता दें की बिहार में इन दिनों भूमि सर्वे का काम वर्षों बाद कराया जा रहा है। ऐसे में सरकार ने लोगों क़ो कागजात दुरुस्त करने के लिए 3 महीने का वक़्त दिया है। लिहाजा भूमि धारको का ऐसे घूसखोर कर्मचारियों द्वारा आर्थिक शोषण किया जा रहा है जो सिस्टम पर सवाल है। 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Editor's Picks