बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने निकाली भर्ती, आज से भरे आवेदन

अब आपके लिए सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी आ गई है। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में 500 पदों पर भर्ती निकली है। 24 अक्टूबर यानी की आज से इसका आवेदन शुरू हो जाएगा। ग्रेजुएट्स वाले अप्लाई कर सकते हैं।

 नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने निकाली भर्ती, आज से भरे आवेदन

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड यानी एनआईसीएल (NICL) में 500 पदों पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nationalinsurance.nic.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए फेज I परीक्षा 30 नवंबर 2024 और फेज 2 परीक्षा 28 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी।


NICL मैं जो भारती के लिए पद निकाले गए हैं, वह असिस्टेंट पर है। इसमें 500 पोस्ट निकल गए हैं। इसके आवेदन 24 अक्टूबर 2024 से आप भरना शुरू कर सकते हैं और इसकी लास्ट डेट 11 नवंबर 2024 है। अगर इसकी फीस की बात करें तो यह 850 रुपए है।


अब बात आती है एजुकेशन क्वालीफिकेशन की। बता दे मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री जरूरी है या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता जरूरी है  उम्मीदवारों के पास एक अक्टूबर 2024 तक योग्यता परीक्षा पास करने का सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है। वहीं, आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों का जन्म 2 अक्टूबर 1994 से पहले और एक अक्टूबर 2003 के बाद ना हुआ हो, वही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक उनकी फीस ₹100 है। वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों की फीस 850 रुपए सूचना शुल्क सहित है। अब बात आती है सिलेक्शन प्रोसेस की तो इसके लिए प्रीलिम्स एक्जाम, मैंस एक्जाम, रीजनल लैंग्वेज एग्जाम के जरिए ही सिलेक्शन होगा।


सैलानी की बात करें तो 39,000 रुपए प्रतिमा मिलेगा। कंपनी की पॉलिसी के अनुसार अलाउंस भी मिलेंगे। अब आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो ऑफिशियल वेबसाइट nationalinsurance.nic.co.in पर जाएं। होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें। अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। फीस का भुगतान करें। सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट कर दें। आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट निकाल कर रखें।

Editor's Picks