बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Hooch Tragedy : प्रियंका गांधी ने जहरीली शराब से बिहार में मौतों को लेकर नीतीश सरकार को घेरा, शराब का कारोबार बेलगाम- कब तक मरेंगे बिहारी

बिहार के सीवान और सारण जिलों में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन जहरीली शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, जिससे आये दिन मौतें होती हैं। सरकार को इस पर लगाम लगानी चाहि

Bihar Hooch Tragedy

Bihar Hooch Tragedy:  कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बिहार के सीवान और सारण जिलों में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर गुरुवार को एनडीए सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में शराबबंदी लागू है, लेकिन जहरीली शराब का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बिहार के सीवान और सारण जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम 25 लोगों की मौत हुई है. वहीं अभी भी कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिनका उपचार चल रहा है. 


प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर बिहार सरकार पर बरसते हुए कहा- बिहार के सीवान और सारण जिलों में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में भर्ती  हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन जहरीली शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, जिससे आये दिन मौतें होती हैं। सरकार को इस पर लगाम लगानी चाहिए।


डीजीपी आलोक राज ने बताया कि जहरीली शराब पीने से हुए अबतक 25 लोगों के मौत की पुष्टि करते  हुए कहा कि सिवान जिले में 20 और सारण में 5 मौत की पुष्टि हुई है। सारण जिले का मशरक और सिवान जिले के भगवानपुर बाजार क्षेत्र मुख्य रूप से प्रभावित हुआ है। 


राज्य सरकार द्वारा इस घटना को बड़ी गंभीरता से लिया गया है।बिहार पुलिस की ओर से घटना की सूचना मिलते ही dig,sp sdpo रैंक के अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंच और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर कई ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं पटना से मद्य निषेध उत्पाद विभाग की टीम को जा कर जहरीली शराब की घटना की पूरी जांच कर अवैध शराब  की आपूर्ति और तस्करी का पूरा लिंक पता कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। 


डीजीपी आलोक राज ने कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध गंभीर और सख्त करवाई करें  इस घटना के बाद 9 से 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जिसमें कुछ नाम ऐसे शराब माफियाओं के  सामने आए है  जिसपर अग्रतर करवाई जारी है ।

Editor's Picks