बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: 50 यात्रियों से भरी बस पानी से भरे गड्ढे में पलटी, मचा चीत्कार, पुलिस की जांबाजी से बच गई दर्जनों जिंदगियां

एक तेज रफ्तार बस के खगड़िया में गहरे पानी से भरे गड्ढे में पलट जाने से कोहराम मच गया. बस में करीब 50 यात्री सवार थे. खगड़िया-अलौली मुख्य मार्ग पर संतोष के समीप लगभग 50 यात्री से भरी बस पानी से भरे गड्ढे में पलट गई.

Khagaria Bus accident

Bihar News: एक तेज रफ्तार बस के खगड़िया में गहरे पानी से भरे गड्ढे में पलट जाने से कोहराम मच गया. बस में करीब 50 यात्री सवार थे. खगड़िया-अलौली मुख्य मार्ग पर संतोष के समीप लगभग 50 यात्री से भरी बस पानी से भरे गड्ढे में पलट गई. देखते ही देखते बस में सवार यात्री अपनी जान बचाने के लिए जैसे तैसे पानी में कूदने लगे. लेकिन इस बीच स्थानीय थाना की पुलिस देवदूत बनकर आई. 


अलौली थाना को सूचना मिलते ही अविलंब थानाप्रभारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए. यात्री को बचाने के लिए सभी पुलिस बल तत्क्षण पानी में उतर गए. अपनी जान जोखिम में डालकर और ख़तरे की बिल्कुल भी परवाह न करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पुलिसवाले पानी में कूद पड़े. पुलिस की इस जांबाजी का नतीजा रहा कि ससमय सभी यात्री को सकुशल पानी से भरे गड्ढे से निकाला गया. वहीं पानी में डूबे बस को भी वहां से निकालने की कोशिश पुलिस वालों ने की. 


वहीं घटना के बाद से ड्राइवर और खलासी फरार बताए जा रहे हैं. दूसरी ओर पुलिसवाले जब लोगों की जान खतरे में पाए तो उन्होंने अपनी वर्दी खोलकर अपनी जान की परवाह किए बिना ही पानी में उतरकर लोगों को सुरक्षित निकालने की युद्ध स्तर पर कोशिश की. इससे समय रहते लोगों की जान बच गई. वहीं यात्रियों ने पुलिसवालों की इस जांबाजी के लिए उनका आभार जताया.


हालांकि जिस जगह पर बस पानी से भरे गड्ढे में पलटी, वहां पानी बस के आधे हिस्से के बराबर था. इससे लोगों को बस से छलांग लगाकर बाहर आने में सहूलियत मिली. वहीं पुलिस ने भी अपने स्तर पर तुरंत खुद ही रेस्क्यू का कमान सम्भाल लिया. इससे समय रहते लोगों की जान बच गई. वहीं घटना कैसे हुई और बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गड्ढे में कैसे आ गिरी इसे लेकर पुलिस की जांच जारी है. 

Editor's Picks