बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: संजीव हंस की बेउर जेल और गुलाब यादव की तिहाड़ में कटी रात, अवैध तरीके से कमाई मामले में 29 अक्टूबर तक भेजे गए जेल

ईडी ने शुक्रवार को पूर्व आईएएस संजीव हंस और राजद विधायक गुलाब यादव को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया। दोनों को क्रमशः पटना और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

ईडी ने कसा शिकंजा

Money Laundering case: बिहार के चर्चित आईएएस व ऊर्जा विभाग के पूर्व प्रधान सचिव संजीव हंस और पूर्व विधायक  गुलाब यादव पर शिकंजा कसते हुए  ईडी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव को भी देर शाम ईडी ने गिरफ्तार कर लिया . अधिक संपत्ति और पद के दुरुपयोग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने संजीव हंस को गिरफ्तार किया है.संजीव हंस की गिरफ्तारी उनके पटना स्थित सरकारी आवास से हुई. गुलाब यादव को दिल्ली स्थित एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया गया. पूर्व विधायक गुलाब यादव को आज प्रवर्तन निदेशालय पटना लाएगा. 

संजीव हंस भारतीय प्रशासनिक सेवा के पहले अधिकारी हैं, जिन्हें ईडी के पकड़ा है. संजीव हंस को 29 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया.संजीव हंस को बेउर जेल भेज दिया गया. संजीव हंस की रात बेऊर जेल में कटी है. 

बता दें कि संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के खिलाफ जुलाई महीने में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया गया था और उनके पटना झंझारपुर, पुणे, मुंबई सहित कुल 21 स्थानों पर एक साथ छापा मारा गया था. बिहार की विशेष जांच इकाई ने भी हंस और पूर्व विधायक के खिलाफ अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था. 

सितंबर में संजीव हंस के खिलाफ अवैध तरीके से कमाई से जुड़े मामले का खुलासा हुआ था. ईडी के अनुसार संजीव हंस ने मोहाली और कसौली में करोड़ों की बेनामी संपत्ति खरीदी है. संजीव हंस ने पंजाब के मोहाली में जमीन का एक बड़ा प्लॉट और हिमाचल के मोहाली के कसौली में चार आलीशान विला खरीदे हैं, जिसे बेनामी संपत्ति बताया गया है. इसके कई अन्य जगहों पर भी काली कमाई के दस्तावेज मिले हैं.इस मामले में ईडी ने शिकंजा कसते हुए संजीव हंस और गुलाब यादव को गिरफ्तार किया है.

Editor's Picks