बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Muzaffarpur News-किसी ने नहीं सुनी मुजफ्फरपुर के किडनी कांड की पीड़िता सुनीता की गुहार, लड़ते-लड़ते हारी जिन्दगी और मौत की जंग, अस्पताल में ली अंतिम सांस

Muzaffarpur News -मुजफ्फरपुर की किडनी कांड की पीड़िता सुनीता सिस्टम से लड़ते लड़ते इलाज के कुव्यवस्था के कारण आखिरकार आज मौत की भेंट चढ़ ही गई । पिछले वर्ष एक झोलाछाप डॉक्टर ने इलाज के नाम पर सुनिता का दोनो किडनी निकाल लिया था । उसके बाद सुनिता न्य

 किडनी कांड पीड़िता सुनीता की मौत

Muzaffarpur News - कई वर्षों तक जिंदगी से जंग लड़ते-लड़ते किडनी कांड की पीड़िता सुनीता ने आज आखिर जिंदगी की जंग हार गयी। बता दें कि वह बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री तक किडनी प्रत्यारोपण को लेकर गुहार  लगा चुकी थी।   इसके बावजूद किसी ने उसकी फरियाद नहीं सुनी। 

आज किडनी कांड की पीड़िता सुनीता की मौत हो गई। दरअसल पूरा मामला बीते वर्ष का है। जिसमें मुजफ्फरपुर के बरियारपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक अवैध नर्सिंग होम  में ऑपरेशन के दौरान  झोला छाप डॉक्टर के द्वारा सुनीता की दोनों किडनी काटकर हटा दिया गया था। इस बात की सूचना जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को लगी। विभाग में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद सुनीता का इलाज कई अलग-अलग अस्पतालों में कराया गया। लेकिन उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो पाया ।

 इसी बीच मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे और उन्होंने किडनी कांड के पीड़िता सुनीता से मुलाकात कर उसे आर्थिक सहायता भी मुहैया कराया था। हाल ही में मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच परिसर में बने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से किडनी कांड की पीड़िता सुनीता ने मुलाक़ात कर अपने लिए किडनी की मांग की थी। लेकिन उस बात को भी कई महीने बीत गए और आखिरकार आज किडनी कांड की पीड़िता सुनीता की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट

Editor's Picks