बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

- बिहार के सरकारी कर्मियों को सरकार का तोहफा, त्योहार में नहीं होगी पैसे की परेशानी, 25 अक्टूबर तक वेतन भुगतान के आदेश

BIHAR NEWS - दिवाली और छठ व्रत को लेकर बिहार सरकार ने अपने लाखों कर्मियों के लिए अक्टूबर का अग्रिम वेतन भुगतान करने का आदेश जारी किया है। सभी कर्मियों को 25 अक्टूबर तक वेतन जारी कर दिया जायेगा।

- बिहार के सरकारी कर्मियों को सरकार का तोहफा, त्योहार में नहीं होगी पैसे की परेशानी, 25 अक्टूबर तक वेतन भुगतान के आदेश

PATNA - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी के निर्देशानुसार, बिहार सरकार ने आगामी दीपावली और छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी कर्मचारियों के लिए विशेष आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार, अक्टूबर 2024 का वेतन 25 अक्टूबर 2024 को अग्रिम रूप से भुगतान किया जाएगा।इसके साथ ही, जिन सरकारी कर्मचारियों का सेवा निवृत्ति अथवा सेवांत इसी माह में हो रहा है (अराजपत्रित एवं राजपत्रित), उनके लिए भी अक्टूबर माह के अंतिम कार्य दिवस तक (माह का वेतन हड़का) वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।

यह निर्णय बिहार कोषागार संहिता, 2011 के नियम 141 के तहत लिया गया है। सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वे इस आदेश का पालन सुनिश्चित करें, ताकि कर्मचारियों को समय पर उनके वेतन का लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का यह कदम राज्य के कर्मचारियों के प्रति उनकी संवेदनशीलता और पर्वों के प्रति सम्मान का परिचायक है, ताकि सभी कर्मचारी अपने परिवारों के साथ खुशहाली से त्योहार मना सकें ।




Editor's Picks