बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए सेफ्टी मैनेजर फहीमुन नासिर का पैतृक गाँव पहुंचा शव, परिजनों में मचा कोहराम

Bihar News: जम्मू कश्मीर के आतंकी हमले में वैशाली के मारे गए टनल कंपनी के सेफ्टी मैनेजर फहीमुन नासिर का शव मंगलवार की सुबह हाजीपुर पहुंचा है। शहीद जवान का पार्थिव शव देख पूरे गांव की आंखे नम हो गई।

terrorist attack in Jammu and Kashmir
Manager Fahimun Nasir dead body- फोटो : Reporter

Bihar News: जम्मू कश्मीर के आतंकी हमले में वैशाली के मारे गए टनल कंपनी के सेफ्टी मैनेजर फहीमुन नासिर का शव मंगलवार की सुबह हाजीपुर पहुंचा है। जहां क्षेत्रीय महुआ विधानसभा क्षेत्र के राजद विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने दुःख व्यक्त करते हुए वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर के रामआशीष चौक गोलंबर के पास पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

RJD विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा बिहार से जो लोग पलायन करते है दूसरे राज्यों में रोजी रोटी और परिवार को भरण पोषण करने के लिए काम करने जाते है और उनका आतंकवादी हमले में मौत हो जाती है। सरकार के द्वारा जो सहयोग राशि दिया गया है वो काफी कम है। भारत सरकार और बिहार सरकार से को कम से कम पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में घटना के बाद भी आतंकवादी आतंक फैला रहे है। आज सवाल उनसे है कि जो कहते थे कि कश्मीर में जमीन खरीद कर घर बनाएंगे वो जवाब दे। आज भी लोगों के ऊपर आतंकवादी हमला हो रहे है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार से मात्र दो लाख रुपए मुआवजा राशि की घोषणा की गई है जो काफी दुखद है।


उन्होंने कहा सड़क दुर्घटना में जिसकी मौत होती है तो बिहार सरकार से उन्हें चार लाख रुपए आर्थिक मदद की जाती हैं लेकिन आतंकवादी हमले में मरने वाले लोगों को मात्र दो लाख रुपए दी जाती हैं। इस मौके पर सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहें। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में आतंकवादियों ने बिहार के तीन मजदूरों सहित सात लोगों की मौत के घाट उतार दिया है। आतंकवादियों ने सुरंग निर्माण स्थल पर काम कर रहे मजदूरों के कैंप पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी इस घटना की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। जिन सात लोगों की मौत हुई है, उनमें बिहार के सेफ्टी मैनेजर फहीमन नासिर, मोहम्मद हनीफ और कलीम, जबकि मध्य प्रदेश के मैकेनिकल मैनेजर अनिल शुक्ला , जम्मू के शशि अबरोल, पंजाब के गुरमीत सिंह और कश्मीर के डॉ. शाहनवाज शामिल हैं।

Editor's Picks