बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS पटना में बोवार्ड स्पोर्ट्स कार रैली का 14वां संस्करण शुरू, इस बार 1200 किमी लंबी होगी रोमांचक यात्रा

PATNA NEWS - बोवार्ड स्पोर्ट्स कार रैली का 14वां संस्करण का पटना के गोलघर से फ्लैग ऑफ हुआ। इस कार रैली में 15 कार , 30 प्रतिभागी , 20 मार्शल के साथ रैली गोलघर से नेपाल के लिए रवाना हुए, पर्यटन मंत्री कार रैली को झंडी दिखाई

Car Rally starts in Patna, Boward Sports Car Rally

PATNA - बोवार्ड स्पोर्ट्स कार रैली का 14वां संस्करण आज पटना के गोल घर में एक भव्य फ्लैग-ऑफ समारोह के साथ शुरू हुआ। बिहार के मंत्री एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल, पर्यटन मंत्री  नितिश मिश्रा और भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष डॉ अमृता भूषण ने रैली को हरी झंडी दिखाई, जो नेपाल की 1200 किमी की यात्रा की शुरुआत को चिह्नित करती है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, बिहार पर्यटन और बोवार्ड एनजीओ की पहल "भारत@78 कार रैली" के समर्थन से 14वीं बोवार्ड स्पोर्ट्स कार रैली 17 से 21 अक्टूबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। जिसमे  15 कार , 30 प्रतिभागी , 20 मार्शल के साथ रैली गोलघर से नेपाल के लिए रवाना हुई।

इस अवसर पर डॉ अमृता भूषण ने कहा, "हम पटना में इस रोमांचक आयोजन को लेकर उत्साहित हैं, जो प्रदेश की सुंदरता और हमारी सामाजिक प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।"

रैली की मुख्य विशेषताएं:

- टाइम-स्पीड-डिस्टेंस (टीएसडी) प्रारूप

- सुरक्षित और जिम्मेदार ड्राइविंग पर जोर

- महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देना

- 15 कारें, 30 प्रतिभागी, 20 मार्शल और 3 महिला टीमें

बोवार्ड की पहल: पशु श्मशान

बोवार्ड पटना में एक पशु श्मशान स्थापित करने की योजना बना रहा है, जो शहर की स्वच्छ और सुरक्षित पशु निपटान की आवश्यकता को पूरा करेगा।

पशु श्मशान के लाभ:

- स्वच्छ निपटान

- भावनात्मक निपटान

- नियामक अनुपालन

- प्रदूषण में कमी

- पशु चिकित्सालयों और क्लिनिकों की सेवा

बता दें कि बोवार्ड स्पोर्ट्स कार रैली बिहार के खेल कैलेंडर में एक प्रमुख आयोजन बन गई है, जिसमें महिला ड्राइवरों सहित असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन होता है। यह रैली राज्य स्तरीय मीडिया में व्यापक कवरेज प्राप्त करती है, जिससे ब्रांड को अनुपम दृश्यता और मान्यता मिलती है।



Editor's Picks