बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS - अशोक राजपथ पर उतर गए पटना के गाड़ी मालिक, एमवीआई के मनमानी और अवैध वसूली पर किया हंगामा

PATNA NEWS - पटना में MVI की मनमानी को लेकर गाड़ी मालिकों ने आज विरोध प्रदर्शन किया। मालिकों को कहना है कि ओवरलोडिंग का झूठा आरोप लगाकर MVI अवैध वसूली कर रहे हैं। वह हमें महीने के लिए फिक्स रकम देने की मांग करते हैं।

 PATNA NEWS - अशोक राजपथ पर उतर गए पटना के गाड़ी मालिक, एमवीआई के मनमानी और अवैध वसूली पर किया हंगामा
वाहन मालिकों ने किया विरोध प्रदर्शन- फोटो : रजनीश

PATNACITY- राजधानी पटना के सड़कों पर आज पटना के गाड़ी मालिक सड़को पर उतर जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन का मुख्य कारण एमवीआई के द्वारा बड़े बड़े मालवाहक गाडियों से जबरन अवैध वसूली/मनमाने तरीके से चालान काटना बताया जा रहा है। गाड़ी मालिकों ने बताया कि हमारी गाड़ियां अगर अंडर लोडिंग नहीं भी होती हैं तो भी डरा धमका कर फाइन काट दिया जाता है। 

वाहन मालिकों ने बताया कि किसी की गाड़ी पर ओवर लोडिंग है तो फाइन किया जाता है, तो वहां तक सही है लेकिन बावजूद इसके अगर किसी गाड़ी पर जो क्षमता बताया गया है कि 5 टन से ज्यादा नहीं होना चाहिए  अगर क्षमता से भी कम है तो उसका भी फाइन काट दिया जा रहा है। 

गाड़ी मालिकों ने आगे यह भी बताया कि पटना के दर्ज़नों जगहों पर फाइन काटा जा रहा है । एक ही गाड़ी का कभी कभी तो दो से तीन बार फाइन काट दिया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे गाड़ी मालिकों ने बताया कि एमवीआई के गाड़ी ड्राइवर गाड़ी मालिकों से कहते हैं कि महीना बांधो और चलाओ। एक एक गाड़ी पर लाख रुपये फाइन कर दिया जा रहा है। 

कभी कभी तो 20 या 30 हजार लेकर बिना फाइन के ऐसे ही छोड़ दिया जाता है जो पैसे सरकार को न जाकर इन एमवीआई वालों में बांट दिया जाता है। ऐसे में आज मजबूर होकर सैंकड़ों गाड़ी मालिकों ने अपने गाड़ी को खड़ा कर दिया है और साफ तौर पर उन्होंने कहा कि अगर यही रवैया रहा तो हम सभी माल ढुलाई करना छोड़ देंगे।

REPORT - RAJNISH


Editor's Picks