बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर अगर आप अपनी पत्नी से हैं दूर तो कुछ इस तरह से करें सेलिब्रेट

20 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत है।

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर अगर आप अपनी पत्नी से हैं दूर तो कुछ इस तरह से करें सेलिब्रेट

20 अक्टूबर 2024 यानी की कल रविवार को करवा चौथ व्रत है। ये पर्व पति-पत्नी के अटूट प्रेम का प्रतीक है। सुहागन महिलाएं साल भर इस पर्व का बेसब्री से इंतजार करती हैं। यह एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है, जो कार्तिक महीने की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। अगर आप भी इस साल अपने पति से आप दूर हैं तो इस तरह से इस फेस्टिवल को मना सकते हैं। 


इस व्रत में महिलाएं पूरे दिन अन्न और जल की एक बूंद भी ग्रहण नहीं करती हैं। शाम को छलनी से चांद और अपने पति का दीदार करने के बाद वे अपना व्रत खोलती हैं। निश्चित ही पति-पत्नी के लिए यह एक बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि पति-पत्नी काम के सिलसिले में या किसी अन्य कारण से करवा चौथ पर एक-दूसरे से दूर होते हैं। यह पल दोनों के लिए काफी इमोशनल हो जाता है। हालांकि पति-पत्नी दूर रहकर भी इस त्योहार को एक-दूसरे के लिए खास बना सकते हैं।


करवा चौथ के दिन पत्नी को गिफ्ट भेजें, जैसे ज्वेलरी, कपड़े या कुछ और, जो उन्हें पसंद हो। करवा चौथ के दिन सुबह-सुबह उन्हें कॉल करके सरप्राइज कर दें। वीडियो कॉल पर साथ डिनर करें और पत्नी के लिए कुछ स्पेशल फूड ऑर्डर करें। आज अपनी पत्नी के लिए एक लव लेटर लिखें और करवा चौथ के दिन किसी गिफ्ट के साथ भेज दें। आप करवा चौथ के एक दिन पहले वाइफ के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट या स्पा सेशन भी बुक कर सकते हैं। इस दिन आप पत्नी को कोई फाइनेंशियल गिफ्ट, जैसे म्यूचुअल फंड, SIP अकाउंट या डिजिटल गोल्ड भी दे सकते हैं।

Editor's Picks