बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Bypoll. बिहार के उपचुनाव में उतरी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी, एआईएमआईएम ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार में दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम नाम का ऐलान किया. एआईएमआईएम ने बेलागंज और इमामगंज में अपने प्रत्याशी उतारे हैं. ऐसे में इन सीटों पर अब काफी रोचक मुकाबला होने के आसार हैं.

bihar vidhansabha
AIMIM bihar- फोटो : AIMIM

Bihar Bypoll. बिहार में चार सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर एनडीए, इंडिया गठबंधन और जनसुराज के तरफ से पहले ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा चुका हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार में दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम नाम का ऐलान किया.

एआईएमआईएम ने बेलागंज और इमामगंज में अपने प्रत्याशी उतारे हैं. एआईएमआईएम ने बेलागंज से मोहम्मद जामिन अली को और इमामगंज से कंचन पासवान को प्रत्याशी बनाया है. साथ ही साथ ऐसी संभावना लगाई जा रही है कि रामगढ़ और तरारी में भी एआईएमआईएम अपने प्रत्याशी उतार सकती है.  बता दें कि बिहार विधान उप चुनाव के लिए पहले ही जनसुराज एनडीए गठबंधन और इंडिया गठबंधन के तरफ से पहले ही इन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। एनडीए की तरफ से बेलागंज से जदयू की मनोरमा देवी ,रामगढ़ से भाजपा के अशोक कुमार सिंह, इमामगंज से हम की दीपा मांझी और तरारी से भाजपा के विशाल प्रशांत को प्रत्याशी बनाया गया है।


वहीं इंडिया  गठबंधन के तरफ से बेलागंज से राजद के विश्वनाथ प्रताप सिंह ,तरारी से वामपंथी दल के राजू यादव, इमामगंज से राजद के राजेश मांझी ,रामगढ़ से राजद के अजित कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं जन सुराज ने तरारी से एस.के सिंह , इमामगंज से जितेन्द्र पासवान, रामगढ़ से सुशील सिंह कुशवाहा, बेलागंज से प्रो. खिलाफत हुसैन को प्रत्याशी बनाया है। 


बिहार में 13 नवम्बर को विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. जिन चार सीटों पर उप चुनाव में वोट डालेंगे जाएंगे उसमें रामगढ़ और बेलागंज सीट राजद के पास थी. वहीं तरारी सीट पर वामदल का कब्जा था जबकि इमामगंज सीट हम के पास थी. ऐसे में अब चार सीटों का उपचुनाव बिहार में सभी दलों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है. 

रितिक की रिपोर्ट

Editor's Picks