बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar bypoll election 2024: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए महागठबंधन के उम्मीदवारों की हुई घोषणा, तीन सीटों पर राजद प्रत्याशी

Bihar bypoll election 2024: बिहार के चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो गई है। रामगढ़ से अजीत कुमार सिंह, बेलागंज से विश्वनाथ कुमार, इमामगंज से राजेश मांझी, तरारी से राजू यादव।

RJD candidates
mahagathbandhan candidates announced- फोटो : RJD PC

Bihar bypoll election 2024: बिहार के चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव मतदान होना है। बिहार के तरारी, रामगढ़, बेलागंज, इमामगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इन सीटों पर नामांकन प्रक्रिया भी शुरु हो गई है। 25 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया की आखिरी तिथि है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में उपचुनाव के लिए महागठबंधन के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो गई है। 

दरअसल, रविवार(20 अक्टूबर) को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह औऱ वीआई के नेताओं की मौजूदगी में महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान हो गया है। जानकारी अनुसार रामगढ़ विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह चुनाव लड़ेंगे तो वहीं बेलागंज से राजद प्रत्याशी विश्वनाथ कुमार चुनाव लड़ेंगे।  


इमामगंज से राजद प्रत्याशी रोशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी चुनावी मैदान में उतरेंगे तो वहीं तरारी से सीपीआई एमएल राजू यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे। राजद ने आज प्रेस कॉफ्रेंस कर इन नामों की घोषणा की है। बता दें कि 13 नवंबर को इन चार सीटों पर मतदान होना है। वहीं 23 नवंबर को घोषित होगा।  

Editor's Picks