बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Bihar News: 'चूहा' पर भिड़ंत ! लालू यादव को जीतन राम मांझी का 'दो मिनट' वाला जवाब, तेज प्रताप को लताड़ा

Bihar News: 'चूहा' पर भिड़ंत ! लालू यादव को जीतन राम मांझी का 'दो मिनट' वाला जवाब,  तेज प्रताप को लताड़ा

Bihar News. राजद सुप्रीमो लालू यादव और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बीच जाति को लेकर जुबानी जंग का सिलसिला बरकरार है. जीतन राम मांझी पर लालु यादव के बेटे तेज प्रताप यादव द्वारा एक टिप्पणी करने को लेकर मांझी ने शनिवार को पलटवार किया. तेजप्रताप यादव ने एक पोडकास्ट के दौरान जीतन राम मांझी के घर पर चूहा होने को लेकर व्यंग्य किया था. तेजप्रताप ने कहा था जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन घर के चूहे मेरे घर में आकर फल और सब्जी बरबाद कर देते हैं। 


तेज प्रताप के इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है.  केन्द्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया के एक पोस्ट में लिखा- हम मुसहर परिवार के लोग हैं,और हम गर्व से कहतें हैं कि हम चूहा पकड़ते भी हैं और उसे खाते भी हैं।इसलिए हमारे झोपड़ियों और घरों में तो छोड़ ही दिजिए हमारे आस-पास भी चूहा नहीं भटकता। तेज प्रताप का बिना नाम लिए उन पर निशाना साधते हुए जीतन राम मांझी ने कह कि वैसे अब लालू जी ने तो चूहा खाना छोड़ दिया है यदि उनके यहाँ कोई “चूहा” ज़्यादा उछल रहा है तो हमारे यहाँ भेज दें हम “दो मिनट” में उसे देख लेंगें।


नीतीश सरकार में मंत्री संतोष सुमन और तेज प्रताप का सरकारी आवास एक दूसरे के आसपास है. इसी को लेकर तेज प्रताप ने तंज कसा था कि मांझी के घर के चूहे उनके घर आकर फल-सब्जियों को बर्बाद कर देते हैं. दरअसल, बिहार में मुसहर जाति को लेकर कहा जाता है कि इस समुदाय के लोग चूहा खाते हैं. तेज प्रताप ने मुसहर समुदाय से आने वाले मांझी को लेकर तंज कसा तो अब जीतन राम मांझी ने भी उसी अंदाज में उन्हें जवाब दिया है. साथ ही मुसहर समुदाय के जीवनशैली पर गौरव को भी दर्शाया है. 


लालू और मांझी के बीच पिछले कुछ दिनों से लगातार जातीय टिप्पणी का दौर जारी है. बिहार के नवादा में दलितों के घरों में आग लगाए जाने पर मांझी ने इसमें यादव समुदाय का हाथ होने का आरोप लगाया था. इस पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने तंज कसा और जीतन राम मांझी को जीतन राम शर्मा कहकर संबोधित किया. वहीं मांझी ने लालू यादव पर अपनी जाति पहचान छिपाने का आरोप लगाते हुए उन्हें गरेडिया कहा था. अब एक बार फिर से चूहा के नाम पर मांझी और लालू परिवार एक दूसरे से भिड़ गए हैं.  

Editor's Picks