बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Bihar News: नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, जदयू प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने मोदी सरकार से की बड़ी मांग

Bihar News: नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, जदयू प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने मोदी सरकार से की बड़ी मांग

Bihar News: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के तरफ से अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गई है। अगामी बिहार विधानसभा चुनाव देखते हुए पटना में जदयू के प्रदेश कार्यलय में आज यानी शनिवार को बिहार प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है । इसी बैठक से ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ी मांग की गई है। जदयू नेता ने यह मांग भारत सरकार से की है। 

जनता दल यूनाइटेड कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर  जदयू के वरिष्ठ नेता और प्रदेश महासचिव छोटू सिंह भारत सरकार से मांग की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाए । अपने पोस्टर के माध्यम से जदयू के महासचिव छोटू सिंह ने लिखा कि प्रख्यात समाजवादी बिहार के विकास पुरूष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाए । जदयू महासचिव जदयू के प्रदेश कार्यलय के अलावे पटना में कई स्थानों पर नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग वाला पोस्टर लगवाए गए हैं।


बात दें कि जनता दल यूनाइटेड राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पुराने कार्यकर्ताओं को फिर से एक्टिव करने का प्रस्ताव लाया गया है. साथ ही सहयोगी दलों के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं से घुलने-मिलने के लिए कार्यक्रम चलाने पर जोर दिया गया है. जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सांगठनिक प्रस्ताव में 'सम्मान संवाद' और 'संगत-पंगत' कार्यक्रम चलाने का प्रस्ताव पेश किया गया . बताया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन दोनों अभियान से काफी फायदा होगा.

जनता दल यूनाइटेड राज्य कार्यकारिणी की बैठक में संगठन संबंधी प्रस्ताव पेश किए गए। जिसमें कहा गया है कि यह बैठक महसूस करती है कि समता पार्टी के समय के पुराने पदाधिकारी और कार्यकर्ता कमोबेश आज भी हमारे साथ हैं. कहीं दूसरी जगह नहीं गए हैं .अनेक वजहों से वे सक्रिय नहीं हैं. ऐसे में उनसे संवाद करने की जरूरत है. इसके लिए 'सम्मान संवाद' कार्यक्रम चलाकर उनसे जुड़ा जा सकता है. अपने वरिष्ठ लोगों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए सम्मान संवाद कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए.

रितिक की रिपोर्ट

Editor's Picks