बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar politics: RJD ने बताया JDU का फुल फॉर्म, सुबह-सुबह सीएम नीतीश पर फायर हो गए लालू यादव, भारी बवाल

Bihar politics: राजद सुप्रीमो लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने(RJD) ने सुबह सुबह सीएम नीतीश की पार्टी जनता दल युनाइडेट(JDU) पर बड़ा हमला बोला है। राजद ने जदयू के नामकरण करते हुए JDU का फुल फॉर्म बताया है। जिससे सियासी भूचाल आना तय है।

RJD CM NITISH
JDU FULL FROM- फोटो : RJD TWEET

Bihar News: लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने सीएम नीतीश की पार्टी जनता दल  युनाइडेट पर बड़ा हमला बोला है। आरजेडी ने सुबह सुबह ट्विट कर सीएम की पार्टी जदयू का नया नामकरण कर दिया है। आरजेडी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम नीतीश को घेरते हुए उन्हें और उनकी पार्टी को जहरीली शराब से होने वाली मौतों को जिम्मेदार बताया है। राजद ने ट्विट कर जदयू पार्टी के नामकरण के साथ एक सवाल का जवाब भी दिया है। जदयू के इस ट्विट के बाद बिहार की सियासी हलचल तेज हो सकती है। 

JDU का फुल फॉर्म

दरअसल, राजद ने ट्विट कर जनता दल युनाइडेट का नया नामकरण करते हुए कहा है कि, 𝐉- जहां 𝐃- दारू 𝐔- अनलिमिटेड। राजद ने जदयू का फुल फॉर्म जहां दारू अनलिमिटेड बताया है। राजद ने आरोप लगाया है कि जदयू पार्टी में अनलिमिटेड शराब मिलती है। साथ ही राजद ने एक सवाल भी पूछा है और उसका जवाब भी दिया है।  

राजद का बड़ा हमला

राजद ने सवाल किया है कि, बिहार में शराबबंदी के बावजूद हर घर उपलब्ध शराब तथा जहरीली शराब से हो रही मौतों का ज़िम्मेवार कौन? जिसके जवाब में राजद ने नीतीश कुमार और JDU लिखा है। यानि कहीं ना कहीं राजद ने शराबबंदी कानून लागू करने वाली पार्टी जदयू पर ही शराब का अवैध कारोबार करने का आरोप लगाया है। राजद ने ट्विट कर जदयू को ही शराब बेचने वाली पार्टी बता दिया है।


जहरीली शराबकांड के जिम्मेदार सीएम नीतीश

मालूम हो कि हाल ही में बिहार में शराब से हाहाकार देखने को मिला है। जहरीली शराब के कारण करीब 39 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी तो कई लोगों के आखों की रोशनी गायब हो गई। जिसके बाद से ही विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्ष लगातार आरोप  लगा रहा है कि सरकार के मिलीभगत से प्रदेश में शऱाब की अवैध कारोबार जारी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से नीतीश सरकार और सीएम नीतीश को जहरीली शराब से होने वाली मौतों का जिम्मेदार बताया है। वहीं अब राजद ने भी सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोलते हुए उनकी पार्टी का नाम ही बदल दिया है।  

पटना से नरोत्तम की रिपोर्ट

Editor's Picks