बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

‘लालू ने चलवाए जानवरों को ढोनेवाले जैसे गरीब रथ’, मंत्री संतोष सुमन ने पूर्व रेल मंत्री पर कसा तंज, कहा पीएम मोदी ने बिहार को दी 5 वन्दे भारत की सौगात

‘लालू ने चलवाए जानवरों को ढोनेवाले जैसे गरीब रथ’, मंत्री संतोष सुमन ने पूर्व रेल मंत्री पर कसा तंज, कहा पीएम मोदी ने बिहार को दी 5 वन्दे भारत की सौगात

PATNA : सूचना प्रावैधिकी एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डॉक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार को गरीब रथ के लायक समझा, जबकि मोदी सरकार ने बिहार को पांच अत्याधुनिक हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी। आज हवाई अड्डे जैसे रेलवे स्टेशन बन रहे हैं, प्रमुख स्टेशनों पर स्वचालित सीढ़ी ( एस्केलेटर्स)  जैसी यात्री सुविधाएं विकसित हो रही हैं और रेलवे में स्कैप की लूट बंद हो गई है।

डॉक्टर सुमन ने कहा कि लालू प्रसाद के समय रेलवे के होटल बिके, नौकरी के बदले गरीबों की जमीन लेने का घोटाला हुआ और ऐसी ट्रेन (गरीब रथ ) चलायी गई, जिसका डिजायन जानवरों को ढोने वाले वाहन जैसा था। उसमें सफर करना अपमानजनक माना जाता था। 

उन्होंने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले जमीन घोटाले में जब लालू प्रसाद सहित परिवार के पांच सदस्यों को कोर्ट का समन मिला है, तब ये रेलवे को निशाना बना रहे हैं। उन्हें प्रधानमंत्री के विरुद्ध अनर्गल बयान देने के बजाए अदालत के सामने स्वयं को निर्दोष सिद्ध करना चाहिए। 

डॉक्टर सुमन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 साल को भारतीय रेलवे के कायाकल्प का स्वर्ण काल माना जाएगा, जबकि यूपीए सरकार के रेल मंत्री लालू प्रसाद  का दौर रेलवे का अंधा युग था।  

Editor's Picks