बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : मुजफ्फरपुर जेल में बंद विचाराधीन कैदी की ईलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने जमकर किया बवाल, शव रखकर किया थाने का किया घेराव

BIHAR NEWS : मुजफ्फरपुर जेल में बंद विचाराधीन कैदी की ईलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने जमकर किया बवाल, शव रखकर किया थाने का किया घेराव

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के जेल में बंद विचाराधीन कैदी की ईलाज के दौरान हुई मौत के बाद स्थानीय लोग और परिजनों ने शव थाने पर रख थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। हालाँकि बवाल की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर और हालात को संभाल लिया। 

दरअसल मुज़फ्फरपुर जिले के बोचहा थाना क्षेत्र के निवासी 24 वर्षीय उदय कुमार आर्म्स समेत अन्य संगीन मामले में गिरफ्तारी के बाद बोचहा थाना की पुलिस ने दो माह पूर्व में गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। जिसके बाद उसकी तबियत लगातार बिगड़ रही थी। जिसके बाद जेल प्रशासन इलाज के उसे पटना भर्ती कराया था। ठीक होने के बाद वापस मुजफ्फरपुर लौट आया। फिर कुछ दिन के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। जांच के दौरान उसे जॉन्डिश निकल गया। जिसके पास जेल प्रशासन ने इलाज के लिए उसको मुज़फ्फरपुर के SKMCH मे भेज दिया। जहां देर रात को उसकी मौत हो गई। 

घटना की जानकारी जब मृतक के परिजन को मिली तब परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा। शव के पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद बोचहा थाना पर लाया गया। जिसके बाद शव को थाने के गेट पर रख ग्रामीणो ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान स्थानीय लोगो की पुलिस के साथ जमकर नोक झोंक भी हुआ। परिजन का आरोप है कि उदय कुमार की मौत पुलिस की पिटाई से हुआ है। ही लोगो का आक्रोश और विरोध को देखते हुए वरीय अधिकारी को इस मामले की जानकारी दी गई। जिसके बाद कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एडिशनल एसपी पूर्वी सहरियार अख्तर भी मौके पर पहुंचे और करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद शव को हटाया गया। फ़िलहाल मामला शांतिपूर्ण है। 

पूरे मामले में एडिशनल एसपी ईस्ट सहरियार अख्तर ने बताया की सेंट्रल जेल में विचाराधीन कैदी की मौत हो गई थी। उसको लेकर के परिजन विरोध जता रहे थे। मृतक वांछित बदमाश था और पूर्व में भी जेल जा चुका था।इलाज के दौरान मौत के बाद हुई पोस्टमार्टम के बाद परिजन ने शव को थाने के पास लाकर विरोध जता रहे थे। मामला को शांत करा दिया गया है। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks