बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Crime News : चार साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास, 9 वर्ष की लड़की से बलात्कार दोषी को 20 साल जेल

Crime News : चार साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास, 9 वर्ष की लड़की से बलात्कार दोषी को 20 साल जेल

Crime News : चार साल की बच्ची से बलात्कार के आरोप में 35 वर्षीय व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। ओडिशा के मयूरभंज जिले की एक अदालत ने जनवरी 2019 में बदासाही थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई घटना के मामले यह सजा सुनाई। विशेष लोक अभियोजक मनारंजन पटनायक ने बताया कि बच्ची को बिस्कुट देने का लालच देकर वह व्यक्ति उसे साइकिल पर अपने साथ पास के जंगल में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया।


विशेष पॉक्सो अदालत के न्यायाधीश संतोष कुमार नायक ने व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और उस पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। यह फैसला पीड़िता और 11 गवाहों के बयानों के अलावा उसकी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दिया गया। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है और वह अपनी मां के साथ रह रही थी। 


वहीं कंधमाल जिले के फुलबनी में इसी तरह के एक मामले में 62 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई। विशेष लोक अभियोजक बनमाली बेहरा के अनुसार, 9 वर्षीय पीड़िता घर पर अकेली थी, जब वह व्यक्ति वहां गया, उसे दूसरे कमरे में खींच लिया और उसके साथ बलात्कार किया। यह घटना मार्च 2021 में रायकिया थाना क्षेत्र में हुई थी।


विशेष POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम) अदालत ने दोषी पर 15,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने जिला विधिक सहायता प्राधिकरण को पीड़िता के माता-पिता को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया।

Editor's Picks