बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: CM की पत्नी और JMM की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने चुनाव कार्यक्रम का किया आगाज

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कल्पना सोरेन ने टुंडी से चुनावी अभियान की शुरुआत की। केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोलते हुए, उन्होंने ओबीसी आरक्षण और राज्य की योजनाओं पर चर्चा की।

Jharkhand assembly election 2024: CM की पत्नी और JMM की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने चुनाव कार्यक्रम का किया आगाज

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की स्टार प्रचारक, विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए टुंडी से चुनावी बिगुल फूंक दिया। अपने ससुर और दिशोम गुरु शिबू सोरेन की राजनीतिक कर्मभूमि टुंडी से चुनावी सभाओं की शुरुआत करते हुए कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और झारखंड में भाजपा के सत्ता में आने पर ओबीसी आरक्षण में कमी की आशंका जताई।


केंद्र सरकार पर हमला और योजनाओं की चर्चा

टुंडी और पूर्वी टुंडी में आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने केंद्र सरकार पर झारखंड के बकाये को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनी, तो ओबीसी आरक्षण का प्रतिशत कम कर दिया जाएगा और महिलाओं के लिए 'मंईयां सम्मान योजना' के तहत मिलने वाला लाभ बंद कर दिया जाएगा।


कल्पना ने झामुमो की सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नई-नई योजनाएं लाकर झारखंड के लोगों का भला किया है। उन्होंने लोगों से हेमंत सोरेन के संघर्षों में साथ देने और झामुमो को इस चुनाव में समर्थन देने की अपील की।



शिबू सोरेन की विरासत और भावनात्मक जुड़ाव

अपने भाषण के दौरान कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के जेल जाने का मुद्दा उठाया, जिससे उन्होंने जनता के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने शिबू सोरेन के संघर्षों और उनके द्वारा किए गए कार्यों का भी जिक्र किया। इसके साथ ही, उन्होंने जाताखूंटी में सिदो-कान्हो की प्रतिमा और शिबू आश्रम में श्यामलाल मुर्मू की समाधि पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।


चुनावी सभा और स्वागत

गिरिडीह से बराकर नदी के पास धनबाद की सीमा तक पहुंचने पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने कल्पना सोरेन का भव्य स्वागत किया। उन्होंने टुंडी के जाताखूंटी, पोखरिया शिबू आश्रम, टुंडी थाना मोड़ और दुर्गाडीह शहीद मैदान में सभाओं को संबोधित किया, जहां भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। उनके दौरे के दौरान टुंडी के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।


भाजपा पर प्रहार और झामुमो की अपील

कल्पना सोरेन ने अपने भाषण में भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई, तो ओबीसी आरक्षण और अन्य योजनाओं को खतरा हो सकता है। इसके अलावा, उन्होंने झारखंड के विकास के लिए झामुमो सरकार की नीतियों और योजनाओं को आगे बढ़ाने का वादा किया।


Editor's Picks