बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : बगहा में लकड़ी चुनने गए चार बच्चे गंडक नदी में डूबे, लोगों की तत्परता से बची जान, दो की हालत गंभीर

BIHAR NEWS : बगहा में लकड़ी चुनने गए चार बच्चे गंडक नदी में डूबे, लोगों की तत्परता से बची जान, दो की हालत गंभीर

BETTIAH : बगहा के शास्त्रीनगर वार्ड नंबर 15 के पास गंडक नदी के किनारे लकड़ी चुन रहे चार बच्चे नदी में डूब गए। बच्चों क़ो नदी में डूबते देख बचाने गई दो महिलायें भी नदी में डूब गईं। हालांकि स्थानीय गोताखोरों की मदद से सभी को सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन संतरा खातून व नीतू कुमारी की स्थिति गंभीर है। जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है । 

अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ.एसपी अग्रवाल ने बताया कि नदी में डूबे दोनों की स्थिति चिंता से बाहर है। फ़िर भी उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इधर वार्ड नंबर 15 के पार्षद राकेश कुमार ने बताया कि मोहल्ले के विनोद बैठा की पुत्री पिंकी 12 वर्ष, गोविंद बैठा की पत्नी रिंकू देवी 35 वर्ष, फिरोज आलम की पुत्री गुलाअफसा खातून 13 वर्ष व अन्य गंडक नदी के किनारे लकड़ी चुन रहे थे। 

इसी बीच इन बच्चों का पैर फिसल गया और तीनों नदी में जा गिरे। इन्हें डूबता देख फिरोज अंसारी की पत्नी संतरा खातून 35 वर्ष और नीतू कुमारी 14 वर्ष उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गए। डूब रहे सभी बच्चे इन दोनों लोगों के सहारे नदी से तो बाहर निकल आए। लेकिन ये दोनों नदी में डूबने लगे।

दोनों को नदी में डूबते देख स्थानीय लोगों के द्वारा इन्हें सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया। तब तक उनकी स्थिति बिगड़ चुकी थी। ऐसी स्थिति में दोनों को स्थानीय लोग द्वारा इलाज के लिए बगहा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक डॉ.एसपी अग्रवाल दोनों के इलाज में जुटे हैं।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks