बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश की अनुशंसा के बाद भी मुकेश सहनी को नहीं मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा, एक महीने से पुलिस मुख्यालय में पड़ी है फाइल

सीएम नीतीश की अनुशंसा के बाद भी मुकेश सहनी को नहीं मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा, एक महीने से पुलिस मुख्यालय में पड़ी है फाइल

PATNA : वीआईपी के सर्वेसर्वा मुकेश सहनी की सुरक्षा राज्य सरकार ने बढ़ा दी है. गृह विभाग ने मुकेश सहनी को Y + श्रेणी सुरक्षा मुहैया का फैसला बीते एक महीने पहले लिया था. पर अब तक मुकेश सहनी की सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई. इसको लेकर वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बड़ा आरोप लगाया है. 

दरअसल वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति का आरोप है कि बिहार सरकार के गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक को बीते 14 अगस्त 2024 को चिट्टी लिखी थी. इस चिट्टी में मुकेश सहनी को Y+ श्रेणी सुरक्षा उपलब्ध करवाने को लेकर अनुशंसा की थी. पर अब तक मुकेश सहनी की सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई है. जब हमारे नेता के जान के ख़तरे को देखते हुए गृह विभाग ने Y प्लस की सुरक्षा नियम अनुसार देने की अनुशंसा की तो सुरक्षा देने में देर क्यों की जा रही है समझ से परे है. मुकेश सहनी के पिता की हत्या के बाद यह लेटर गृह विभाग ने लिखा था.

बता दें कि बिहार सरकार की Y+ श्रेणी सुरक्षा में कुल 16 जवानों की तैनाती होती है. इससे पहले बिहार सरकार के गृह विभाग के तरफ से बीते अगस्त महीने में मंत्री लेसी सिंह जेड श्रेणी, सीतामढ़ी से जदयू सांसद देवेशचंद्र ठाकुर और नवादा से भाजपा सांसद विवेक ठाकुर को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है.  

गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी 2023 में केंद्रीय गृह विभाग ने मुकेश सहनी को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी थी. मुकेश सहनी को IB की रिपोर्ट के आधार पर Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. इस सुरक्षा को मई 2024 को वापस ले लिया गया था. उस वक्त मुकेश सहनी ने आरोप लगाया था कि वे चुनावी रैली कर सिवान से हेलीकॉप्टर से सीतामढ़ी के बीच जब हवा में थे, उस बीच उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश आ गया. जब वे सीतामढ़ी पहुंचे, तो पता चला कि उनकी सुरक्षा वापस हो चुकी थी. संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी, भले ही उन्हें फांसी पर चढ़ा दिया जाए.

Editor's Picks