बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शनिवार को इन उपायों से दूर हो सकते हैं आपके कष्ट, जानें क्या करना है

शनिवार को इन उपायों से दूर हो सकते हैं आपके कष्ट, जानें क्या करना है

आज 21 सितंबर शनिवार का दिन है। इस दिन शनि देव की पूजा करनी चाहिए। कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता शनि देव को न्याय का देवता भी कहा जाता है। उनकी कृपा जिस पर भी बरसती है उसके हर काम बनते जाते हैं। लेकिन कुछ लोग शनि देव की कृपा से अछूत रह जाते हैं, वैसे लोगों को शनिवार के दिन कुछ आसान उपाय कर शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं। तो चलिए आपको कुछ आसान से उपाय बताते हैं।

पिपल के पत्ते से दूर हो सकती है आपकी नौकरी में आ रही परेशानी

जिन लोगों को नौकरी करने में परेशानी। आसानी से जॉब न मिल रहा हो, या फिर करियर में सफलता नहीं मिल रही हो वैसे लोगों के लिए शनिवार बहुत ही जरूरी रहता है। ऐसे लोगों को शनिवार के दिन एक पीपल का पत्ता लेना है और इसे गंगाजल से धोकर शुद्ध कर लेना है। अगर किसी के घर में गंगाजल नहीं है तो आप दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसके बाद पीपल के इस पत्ते को एक साफ जगह पर रख दें। इस उपाय को लगातार सात शनिवार तक करें। अब इन सातों पत्तों पर हनुमान जी का नाम लिखें और इसे नदी के बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से करियर में आने वाली हर अड़चन दूर हो जाएगी।

घर में खुशहाली के लिए ये उपाय जरूर करें 

अगर घर में हमेशा सुख-सुविधाएं रखना चाहते हैं तो इसके लिए हर शनिवार को काले कुत्ते को दूध और रोटी खिलाएं। इसके अलावा आप शनिवार के दिन रोटी में सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला दें। इस उपाय को करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है और धन-धान्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है।


Editor's Picks