भाजपा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने के आरोप में 10 गिरफ्तार, कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में किया था पोस्ट

भाजपा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने के आरोप में 10 गिरफ्तार, कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में किया था पोस्ट

DESK. भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की गर्दन काटने का विरोध करने वाले उदयपुर के कन्हैयालाल की हत्या का कथित रूप से विरोध करने पर कर्नाटक में एक भाजपा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. इस मामले में अब पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण जब दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया. उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई. इसके बाद से दक्षिण कन्नड़ में तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

वहीं प्रवीन की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुरे इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा युवा कार्यकर्ता की हत्या पर दुख व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और दंडित किया जाएगा। बोम्मई ने ट्विटर पर कहा कि वह निंदा करते हैं, सुलिया, दक्षिण कन्नड़ से पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेतरू की बर्बर हत्या। इस तरह के जघन्य कृत्य के अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा। प्रवीण की आत्मा को शांति मिले।"

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या मामले में पुलिस पुख्ता सबूत प्राप्त कर रही  हैं। पुलिस ने कहा कि वे अभी भी सबूत की तलाश कर रहे थे। मैंगलोर के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि “केवल मीडिया में हमने केरल बाइक नंबर प्लेट की जानकारी देखी है। हमें कोई सबूत नहीं मिला है। कुछ भी विशेषता देना जल्दबाजी होगी। हमने सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। सभी एंगल से जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों का दावा है कि हत्या बेल्लारे इलाके में एक मुस्लिम युवक मसूद की हत्या के प्रतिशोध में की गई थी।

कई दक्षिणपंथी समूहों ने भाजपा युवा कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करने के लिए दक्षिण कन्नड़ के सुलिया और पुत्तूर तालुक में बंद का आह्वान किया है। दक्षिणपंथी समूहों ने हत्या के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) का हाथ होने का कथित आरोप लगाया है।


Find Us on Facebook

Trending News