बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने किया मतदान, आम जन से की खास अपील, लालू परिवार पर लगाया गंभीर आरोप

BREAKING: निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने किया मतदान, आम जन से की खास अपील, लालू परिवार पर लगाया गंभीर आरोप

PATNA: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए मत डाले जा रहे हैं।13 राज्यों की 89 सीटों पर वोट हालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। असम की पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी तरह बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में तीन, जम्मू-कश्मीर में एक कर्नाटक में 14, केरल में 20, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 8, राजस्थान में 13, त्रिपुरा में एक, उत्तर प्रदेश में 8, पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के लिए वोटिंग शुरु हो गई है। दूसरे चरण के चुनाव में 15 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1202 उम्मीदवारों की किस्मत का ईवीएम का बटन दबा कर  फैसला कर रहे हैं।

वहीं बिहार की बात करें तो बिहार के सबसे हॉट सीट पूर्णिया में भी सुबह से मतदान जारी है। पूर्णिया में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती, जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव मैदान में हैं। पप्पू यादव एनडीए और महागठबंधन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इसी कड़ी मे पूर्णिया में पप्पू यादव ने भी मतदान किया है। साथ ही पप्पू यादव ने मतदान करने के बाद आम जन से खास अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि, पूर्णिया के भविष्य के लिए सभी मतदाता मतदान करें।   

दरअसल, वोट डालने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि, "पूर्णिया के भविष्य के लिए मैंने किया मतदान, आप भी करें..।" उन्होंने कहा कि, लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाते हुए मैंने मध्य विद्यालय, जनता चौक, पूर्णिया कोर्ट के बूथ संख्या- 118 पर मतदान किया।पूर्णिया लोकसभा के परिवारजन, आप भी जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए विकसित पूर्णिया के संकल्प को साकार करने हेतु अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और वोट जरुर डालें। प्रणाम पूर्णिया! सलाम पूर्णिया! जोहार पूर्णिया!

पूर्णिया में मैंने एक बेटे की तरह चुनाव लड़ा और मैं उनका बेटा हूं, मुझे उनका आशीर्वाद मिला। लोग मेरी राजनीतिक हत्या करना चाह रहे थे। मुझ पर दबाव डाला गया, पुलिस ने मुझे परेशान किया और मेरी गाड़ी भी छीन ली।" जब्त कर लिया गया, कल भी मेरी हत्या की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि, दिल्ली पटना एक होकर मुझे हटाने का कोशिश किया। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि सांसद, विधायक ने यहां आतंक फैलाने की कोशिश की.मेरे खिलाफ अपराधियों और माफियाओं को भी यहां बुलाया गया. मुझे यह सिर्फ लोगों का आशीर्वाद है। उन्हें लगता है कि जनता मूर्ख है और पैसे से कुछ भी हो सकता है। किसी ने आकर महाभारत की स्क्रिप्ट लिखी, वो मेरे कांग्रेस में विलय के बाद पटना में लिखी गई थी। अब पूर्णिया की पूरी जनता महाभारत की पूरी स्क्रिप्ट देखेगी 4 जून को मैं भी इसे देखूंगा। यह एक नई राजनीति की शुरुआत होगी।

पप्पू यादव ने मतदान कर दिया है। बता दें कि, पूर्णिया से टिकट नहीं मिलने के बाद पप्पू यादव ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था। वहीं पप्पू यादव के मैदान में होने से पूर्णिया को सबसे हॉट सीट के तौर पर देखा जा रहा है। पूर्णिया में सियासी हलचल तेज है। वहीं सुबह 9 बजे तक के मतदान के रुझान भी सामने आ गया है। जहां कटिहार में सबसे अधिक 13.75 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं बांका में 9.5 प्रतिशत, पूर्णिया में 9.36 प्रतिशत वहीं भागलपुर में 9 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

Suggested News