बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर में 10 दिवसीय खादी ग्राम सह उद्यमी मेला की हुई शुरुआत, डीएम अंशुल अग्रवाल ने किया उद्घाटन

बक्सर में 10 दिवसीय खादी ग्राम सह उद्यमी मेला की हुई शुरुआत, डीएम अंशुल अग्रवाल ने किया उद्घाटन

BUXAR : जिले के ऐतिहासिक किला मैदान में 10 दिवसीय खादी ग्राम सह उद्यमी मेला का आज शुरुआत हुआ। इस मेले का उद्घाटन जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल, एवं उप विकास आयुक्त महेंद्र पाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान मेले में अलग अलग जिले से आये हुए दुकानदारों में काफी उत्साह देखने को मिला।

जिलाधिकारी ने लोगों से किया अपील

इस मेले का  उद्घाटन करने पहुंचे जिला अधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बिहार सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार सरकार ने खादी ग्राम उद्योग मेले के लिए बक्सर को चुना। इसके लिए हम सरकार को धन्यवाद देते हैं। मेले में आये हुए दुकानदारों के द्वारा बहुत ही अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट लाया गया है। जिनकी कीमत भी वास्तविक है। अधिक से अधिक संख्या में जिलेवासी इस मेले में भाग लेकर इस प्रोडक्ट को बढ़ावा दें। जिससे राष्ट्रीय स्तर पर उसकी पहचान कायम हो।

कारोबारियों में उत्साह

वहीं मेले में अलग अलग जिले से आए हुए दुकानदारों ने बताया कि वह पहली बार बक्सर में आए हुए हैं। बक्सर में बहुत ही अच्छा लग रहा है। उम्मीद है की खादी को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में बक्सर अहम भूमिका निभाएगा। इस मेले में लगभग 100 दुकान लगी हुई है जिसका आज पहला दिन है। 

गौरतलब है कि विश्वामित्र की पावन नगरी बक्सर के ऐतिहासिक किला मैदान में खादी ग्राम उद्योग मेले में आये हुए दुकानदार काफी उत्साहित है। जिन्होंने बताया कि बक्सर का यह खादी ग्राम उद्योग मेला राष्ट्रीय स्तर पर इसे पहचान दिलाने में अहम भूमिका निभाएगा। 

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News