बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में तीन माह से 102 एंबुलेंस कर्मियों को नहीं मिला वेतन, 14 जून से सामूहिक अवकाश पर जाने का लिया निर्णय, सिविल सर्जन को 5 सूत्री मांगों का सौंपा ज्ञापन

नालंदा में तीन माह से 102 एंबुलेंस कर्मियों को नहीं मिला वेतन, 14 जून से सामूहिक अवकाश पर जाने का लिया निर्णय, सिविल सर्जन को 5 सूत्री मांगों का सौंपा ज्ञापन

NALANDA : पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज 102 एंबुलेंस कर्मियों ने मंगलवार को बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के बैनर तले बिहारशरीफ के संघ कार्यालय में बैठक कर 14 जून से सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया है। बैठक के बाद अपनी 5 सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सिविल सर्जन डॉक्टर श्यामा राय को सौंपा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के अध्यक्ष अमित कुमार पांडे ने बताया कि मार्च अप्रैल और मई माह का अब तक वेतन नही दिया गया है। जिससे घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। बाल बच्चों की पढ़ाई से लेकर घर खर्ची तक के लिए दूसरों के पास हाथ पसारना पड़ रहा है। यदि 13 जून तक हम लोगों की समस्याओं का निधन नहीं किया गया तो हम लोग 14 जून से सभी कर्मी सामूहिक अवकाश पर चल जाएंगे। जिसकी पूरी जवाब देही नालंदा सिविल सर्जन की होगी। 

बैठक के माध्यम से 5 सूत्री मांग रखी गयी है। जिसमें कहा गया की वेतन भुगतान श्रम कानून के आधार पर किया जाय। मार्च, अप्रैल, मई 2024 माह का वेतन अविलंब भुगतान किया जाय। नियुक्ति पत्र अविलंब दिया जाय। परिचय पत्र अविलंब दिया जाय। साथ ही वेतन के साथ वेतन पर्ची भी अविलंब दिया जाय। बैठक में रजनीकांत, पंकज कुमार, सिकंदर कुमार, मोनू कुमार, सच्चिदानंद कुमार, गौतम अरुण, उदय कुमार, संजीत कुमार, विजय कुमार , रंगेश कुमार और राजकुमार के अलावा कई कर्मी शामिल थे। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News