बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11 बॉल, 00 रन और गिर गए छह विकेट : कुछ इस तरह ढह गई टीम इंडिया की पहली पारी,147 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास का बना दिया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

11 बॉल, 00 रन और गिर गए छह विकेट : कुछ इस तरह ढह गई टीम इंडिया की पहली पारी,147 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास का बना दिया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

DESK : केपटाउटन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 55 रन पर समटने के बाद बड़ी बढ़त लेने के इरादे से उतरी टीम इंडिया एक बार फिर पहले टेस्ट मैच की तरह ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक वक्त पर 4 खोकर 153 रन बना चुके टीम इंडिया ने अपने आखिरी छह विकेट सिर्फ 11 गेंदों में गंवा दिया। इस दौरान भारत का कोई भी बल्लेबाज एक रन भी नहीं बना सका। 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक टीम ने बिना स्कोर बनाए 6 विकेट गंवा दिए हो। 

भारत के लिए तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे, जिसमें विराट कोहली ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और नांद्रे बर्गर ने तीन तीन विकेट चटकाए। पहले दिन का मैच खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 63 रन बना लिए थे। हालांकि अभी भी भारत 35 रन की बढ़त बनाए हुए है।

एक दिन में गिरे 23 विकेट

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2011 में खेले गए मैच के दौरान एक दिन में सबसे ज्यादा 23 विकेट गिरे थे, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक दिन में सबसे ज्यादा विकेट गिरने का रिकॉर्ड है। आज दूसरे टेस्ट में भारत और साउथ अफ्रीका ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इन 23 विकेट में 13 विकेट साउथ अफ्रीका के गिरे। 

Suggested News