बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर में घुस गया 12 फीट लंबा जहरीला कोबरा सांप, चौकी पर फरमा रहा था आराम, देखते ही घरवालों में मचा हड़कंप

घर में घुस गया 12 फीट लंबा जहरीला कोबरा सांप, चौकी पर फरमा रहा था आराम, देखते ही घरवालों में मचा हड़कंप

BETTIAH: बिहार के पश्चिम चंपारण में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां एक घर में 12 फीट लंबा जहरीली कोबरा सांप चौकी पर बैठ कर आराम फरमा रहा था। दरअसल, वाल्मीकि नगर के बिसहा बगीचा टोला गांव में रहने वाले कुष्णमोहन साह के घर के अंदर कोबरा घुस गया था। जिसे देखकर परिवार वालों के होश उड़ गए। वहीं घर में हड़कंप मच गया। 

बता दें कि, वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व (वीटीआर) के जंगल से भटककर एक 12 फीट लंबा कोबरा रिहायशी इलाके में आ गया। मिली जानकारी अनुसार जहरीला सांप वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के बिसहा बगीचा टोला गांव निवासी कृष्णमोहन साह घर के में घुस गया और घर के अंदर लगी चौकी पर जाकर बैठ गया। घटना बुधवार के सुबह की बताई जा रही है। 

वहीं कृष्णमोहन साह ने हिम्मत दिखाते हुए विषैले किंग कोबरा सांप को सुरक्षित पकड़ लिया। जिसके बाद जानकारी मिलने पर पहुंची वाल्मीकि नगर वन विभाग की टीम ने कोबरा सांप को अपने कब्जे में ले लिया। वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के प्रभारी वनपाल गजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए विशाल विषैला किंग कोबरा सांप को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।

मामले की सूचना मिलते ही वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र के प्रभारी वनपाल गजेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में वनरक्षी आजाद कुमार एवं शशि रंजन कुमार ने वन कर्मियों  साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि किंग कोबरा जहरीला और बहुत बड़ा है। इसकी लंबाई लगभग 12 फीट है। उसे वीटीआर के जटाशंकर वन परिसर के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

Suggested News