15 लाख का इनामी नक्सलियों का जोनल कंमाडर पुलिस मुठभेड़ में ढेर, जानिए कौन है वो

15 लाख का इनामी नक्सलियों का जोनल कंमाडर पुलिस मुठभेड़ में ढेर, जानिए कौन है वो

खूंटी। नक्सल प्रभावित झारखंड राज्य में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में पीएलएफवाई के जोनल कंमाडर जिदन गुड़िया को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि जोनल कंमाडर पर पुलिस ने 15 लाख का इनाम रखा था। उसके पास से एक 47 रायफल और गोलियां आदि बरामद की गई है।  घटना के बाद पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के साथ उसके कोयोगसार इलाके में होने की पुलिस को जानकारी मिली थी। उसके बाद सीआरपीफ बटालियन की टीम ने योजना बनाकर उसे घेरा। घिरता देख उसके दस्‍ता की तरफ से पुलिस पर फायरिंग हुई। सुबह कोई साढ़े नौ बजे, जवाबी कार्रवाई में जिदन मारा गया और उसके दस्‍ता के सदस्‍य जंगलों का फायदा उठाकर निकल भागे। बुधराम गुड़‍िया का पुत्र जिदन खूंटी के तोरपा थाना क्षेत्र के कोवाकरंज गांव का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के बाद संगठन में उसका दूसरा स्‍थान था। खूंटी, रांची, गुमला, लोहरदगा, सिमडेगा, हजारीबाग, चाईबासा जिले में वह आतंक का पर्याय बन चुका  था। उसकी मौत से संगठन को बड़ा झटका लगा है वहीं पुलिस के लिए यह बड़ी कामयाबी है। उसपर , हत्‍या, अपहरण, लेवी, रंगदारी के दर्जनों मामले दर्ज हैं।  

Find Us on Facebook

Trending News